एमपी CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, बोले- मैं अभी नहीं लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, बताई इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन को लेकर नए साल पर आई खुशखबरी के बाद एक ओर जहां जनता में खुशी की लहर है, वहीं इसे लेकर देश में बयानों का सिलसिला जारी है। अब जल्द ही कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू होने वाला है, लेकिन उससे पहले बयानों का आना जारी है।

ताजा बयान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का है। उन्होंने सोमवार को कहा कि वो अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि पहले जिन ग्रुपों को तय किया गया है, उनको वैक्सीन लगेगी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले, ‘कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रही हैं। मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए, जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है, उन्हें लग जाए और बाद में अपना नंबर आए’।

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ प्राथमिकताएं तय की गई हैं। इनके अनुसार, कोरोना वैक्सीन को शुरुआत में हेल्थ वर्कर्स, फिर फ्रंटलाइन वर्कर्स, 50 से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को दी जाएगी। केंद्र सरकार प्राथमिकता के अनुसार, शुरू में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कह रही है।

देश में अभी दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है, जिनमें सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल है। अब जल्द ही देशव्यापी वैक्सीनेशन का प्रोग्राम भी शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि इस बीच वैक्सीन लगवाने और ना लगवाने को लेकर लगातार बयान आ रहे हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी कहा था कि वो वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वो बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उन्हें इस पर भरोसा नहीं है। जब उनकी सरकार आएगी, तब सभी को वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.