रेल हादसे को लेकर कांग्रेस के दावे पर रेलवे ने लगाई फटकार, कहा – रद्दीकरण बढ़ा नहीं इसके विपरीत रद्दीकरण घटा। अब सोशल मीडिया पर हो रही है किरकिरी

न्यूज़ डेस्क। ओडिशा रेल हादसे को लेकर कांग्रेस के दावे पर रेलवे ने जमकर फटकार लगाई है। असल में कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में कांग्रेस नेता भक्त चरण दास कह रहे हैं कि सैकड़ों लोगों की जान चली गई और हजार से ज्यादा लोग घायल हैं। इस घटना ने सभी को दुख पहुंचाया है। दुर्घटना के बाद हजारों लोगों ने अपने टिकट कैंसिल कर दिए हैं। उन्हें लगता है कि ट्रेन में सफर सुरक्षित नहीं है। बिहार, मणिपुर और मिजोरम के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास का कहना है कि लोग इतना डर गए हैं कि हजारों की संख्या में लोगों ने अपने ट्रेन टिकट कैंसिल करा लिए हैं।

पूर्व रेलवे मंत्री और राहुल गांधी के करीबी भक्त चरण दास के आरोप पर आईआरसीटीसी ने फटकार लगाते हुए कहा है कि कि कांग्रेस का यह दावा पूरी तरह से गलत है। इसके साथ ही आईआरसीटीसी ने 2 मई को हुए रेल दुर्घटना के बाद का टिकट बुकिंग का डेटा भी पेश किया है। आईआरसीटीसी ने साफ कहा है कि कांग्रेस के दावे के उलट टिकट कैंसिल होने की संख्या नहीं बढ़ी है बल्कि कम हो गई है। IRCTC ने बताया है कि 1 जून 2023 को 7.7 लाख टिकट कैंसिल हुए थे जो 3 जून 2023 को कम होकर 7.5 लाख रह गए।

IRCTC के जवाब के बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस की किरकिरी हो रही है। लोग कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाता हुए तंज कस रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.