हरियाणा विधानसभा चुनाव : ‘युवाओं को रोजगार…मुफ्त बिजली’, CM केजरीवाल की पत्नी ने लॉन्च किया AAP का ‘गारंटी’ कार्ड लॉन्च

नई दिल्ली। हरियाणा समेत आठ राज्यों में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने है, जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने गारंटी कार्ड को लॉन्च कर दिया। पंचकुला में सीएम अरविंद केजरीवाल की गैर-मौजूदगी में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान और संजय सिंह समेत कई आप नेताओं ने ‘केजरीवाल की 5 गारंटी’ पत्र जारी किया। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने पांच गारंटी देने का वादा किया है। गारंटी कार्ड के अनुसार अगर हरियाणा में ‘आप’ की सरकार बनती है तो 24 घंटे मुफ्त बिजली, मुफ्त इलाज, फ्री एजुकेशन, युवाओं रोजगार और प्रदेश की महिलाओं को 10 हजार रुपये हर महीने देने का वादा किया है।

https://x.com/AamAadmiParty/status/1814637970156363964

गौरतलब है कि हरियाणा में ‘आप’ ने इंडिया गठबंधन से अलग अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इससे पहले लोकसभा चुनाव में आप ने इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन हरियाणा और दिल्ली में अकेले मैदान में उतने का फैसला किया है। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर जल्द ही चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है, लेकिन उससे पहले आम आदमी पार्टी ने चुनावी घोषणा पत्र का ऐलान करते हुए प्रदेश की जनता से वोट मांगा है। हरियाणा में आखिरी विधानसभा चुनाव 2019 में हुए थे, जिसके बाद बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और सात स्वतंत्र के गठबंधन से सरकार बनी थी। पिछले चुनाव में बीजेपी 40 वोटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, हालांकि बहुमत के लिए ये नंबर बहुत कम था।

पंचकुला में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा, ‘किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ये लड़का (अरविंद केजरीवाल) देश की राजधानी पर राज करेगा. ये कोई छोटी बात नहीं है। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है…मुझे लगता है कि भगवान जरूर चाहते हैं कि वह कुछ करें…अरविंद जी ने शून्य से शुरुआत की, अपनी पार्टी बनाई और दिल्ली के सीएम बने।’

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.