अजब -गजब : पेट्रोल नहीं शराब से चलती है बाइक, शख्स ने भिड़ाया ऐसा धांसू जुगाड़, फैन हो जाएंगे इनके आप!

तकनिकी डेस्क। इंसान के दिमाग का कोई तोड़ नहीं है। अगर वो अपनी पर आ जाए, तो कुछ भी कर सकता है। अब बैलगाड़ी के ज़माने से रॉकेट और मंगल ग्रह का सफर भी तो इंसान ने ही तय किया है। ऐसे में उनके दिमाग में कब, कौन सा नया आइडिया आ जाए, कुछ कह नहीं सकते हैं। खैर, हाल ही में एक शख्स ने कुछ ऐसा बनाकर तैयार किया है, जिसकी सामान्य आदमी को कल्पना भी नहीं होती।

हमने लोगों को झल्लाहट में कहते सुना है कि गाड़ी में पेट्रोल की जगह पानी डालकर चलाएं क्या? अब पानी तो नहीं लेकिन शराब डालकर गाड़ी ज़रूर चलाकर दिखाई है एक अमेरिकन इनवेंटर ने। इनका नाम काई माइकलसन (Ky Michaelson) है। अपने अजीबोगरीब आविष्कारों के लिए मशहूर माइकलसन ने इस बार कमाल कर दिखाया है और बियर से बाइक दौड़ा दी है।

बियर से चल पड़ी बाइक

अमेरिका के मिशिगन के रहने वाले माइकलसन हमेशा ही ऐसे अजीबोगरीब आविष्कार करते रहे हैं। चाहे वो रॉकेट पावर्ड टॉयलेट हो या फिर जेट पावर्ड कॉफी पॉट। इस बार उन्होंने अपने गैरेज में लगातार काम करने के बाद 14 गैलन के पीपे में पेट्रोल की जगह बियर से चलने वाला इंजन बना लिया है। खुद वे बियर नहीं पीते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि गैस के बढ़ते हुए दाम को देखने के बाद वे इसके ज़रिये बाइक ज़रूर चला सकते हैं। इस बाइक की रफ्तार 150 मीटर/घंटा के हिसाब से होगी, जो काफी अच्छी है।

कमाल का है आविष्कार

डेली स्टार की रिपोर्ट मुताबिक माइकलसन के साथ उनके बेटे भी ऐसे आविष्कारों में शामिल रहते हैं। इनका कहना है कि सिर्फ बियर ही नहीं बल्कि किसी भी लिक्विड, जैसे रेड बुल या भी किसी और ड्रिंक से गाड़ी चलाई जा सकती है, लेकिन उन्होंने इसी को चुना। आपको बता दें कि बाप-बेटे की इस जोड़ी को गाड़ियों का काफी शौक है और उनके गैराज में किसी म्यूज़ियम की तरह एक से बढ़कर एक मज़ेदार आविष्कार मौजूद हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.