अजीत अगरकर बने टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर, BCCI ने किया ऐलान

खेल डेस्क। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को टीम इंडिया के मेंस क्रिकेट टीम का नया चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया है। मंगलवार को अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के साथ वर्चुअल साक्षात्कार में शामिल हुए और उसके बाद उनकी नियुक्ति का ऐलान किया गया. बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर का पद पांच महीने से खाली था।

अगरकर कार्यभार संभालने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम का चयन करने के लिए चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘अगरकर एकमात्र उम्मीदवार हैं जो साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। यह वर्चुअल था क्योंकि वह इस समय पारिवारिक अवकाश पर विदेश में हैं।

सूत्रों के अनुसार उत्तर क्षेत्र से कोई उल्लेखनीय नाम नहीं होने के कारण अगरकर को यह जिम्मेदारी मिली है. यही कारण है कि बीसीसीआई पांच क्षेत्रों में से प्रत्येक से एक चयनकर्ता नियुक्त करने की अपनी पुरानी परंपरा को तोड़ा है। अगरकर की नियुक्ति का मतलब है पश्चिम क्षेत्र में दो चयनकर्ता होंगे। पश्चिम क्षेत्र से सलिल अंकोला अन्य चयनकर्ता होंगे. इनके अलावा मध्य क्षेत्र से सुब्रतो बनर्जी, दक्षिण से एस शरथ और पूर्व से एसएस दास चयनकर्ता होंगे।

अगरकर ने 26 टेस्ट और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा 191 वनडे मैच खेले हैं। वह 1999, 2003 और 2007 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह 2007 विश्व टी20 विजेता भारतीय टीम में भी शामिल थे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.