US Congress:अमेरिकी संसद को संबोधित करने का मिला आमंत्रण, ‘मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं’, पीएम मोदी ने जताया आभार……

न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस और सीनेट के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करेंगे। ऐसा करने वाले पीएम मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे। इसके लिए पीएम अमेरिका के दौर पर जाएंगे, जहां अमेरिकी संसद की संयुक्त सभा को 22 जून को संबोधित करेंगे। वहीं अब पीएम मोदी ने अमेरिका से आए न्योते पर आभार जताया है।

दरअसल, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने पीएम मोदी को भेजे गये निमंत्रण के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी, जिस पर पीएम मोदी ने आमंत्रण के प्रति खुशी जाहिर की है।

केविन मैक्कार्थी ने लिखा- “भारत के प्रधानमंत्री को आमंत्रित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। गुरुवार, 22 जून को कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक को संबोधित करने के लिए। यह संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच स्थायी दोस्ती का जश्न मनाने और हमारे दोनों देशों के सामने आने वाली वैश्विक चुनौतियों पर बात करने का अवसर होगा।” जिस पर पीएम मोदी रीट्वीट करते हुए लिखा- “मैं सुखद निमंत्रण के लिए हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी, सीनेट के रिपब्लिकन नेता मैककोनेल, सीनेट मेजॉरिटी लीडर चक शूमर और सदन के डेमोक्रेटिक नेता हकीम जेफरीज को इस विनम्र आमंत्रण के लिए धन्यवाद देता हूं।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं इसे स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और एक बार फिर कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने की प्रतीक्षा कर रहा हूं। हमें अमेरिका के साथ हमारी व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी पर गर्व है, जो साझा लोकतांत्रिक मूल्यों, मजबूत लोगों से लोगों के बीच संबंधों और वैश्विक शांति और समृद्धि के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता की नींव पर बनी है।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 21 जून को अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे, उनका दौरान 24 जून तक का है। जहां 22 जून को कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। इसके अलावा 22 जून को बाइडेन ने मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस में रात्रिभोज का भी आयोजन किया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.