अब रामपुर में दून एक्सप्रेस को पलटने की कोशिश, ट्रैक पर रखा सात मीटर लंबा खंभा, इमरजेंंसी ब्रेक से रोकी…

नई दिल्ली। एक बार फिर से ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम होती दिख रही है। दरअसल, उत्तराखंड में बिलासपुर रोड और रुद्रपुर शहर के बीच गुजरात मेल को पटरी से उतारने की कोशिश के बाद भारतीय रेलवे ने एक संभावित बड़ी दुर्घटना को टाल दिया। अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन नंबर 12091 के लोको पायलट ने बुधवार को बिलासपुर रोड और रुद्रपुर सिटी के बीच किमी 43/10-11 पर ट्रैक पर 6 मीटर लंबा लोहे का खंभा मिलने की सूचना रुद्रपुर सिटी के स्टेशन मास्टर को दी। ड्राइवर रुकावट से पहले ही ट्रेन रोकने में कामयाब रहा।

https://x.com/ANI/status/1836734864319778837

बताया जा रहा है कि लोको पायलट ने सतर्कता दिखाते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाई जिससे ट्रेन को समय पर रोक लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद उन्होंने ट्रैक को साफ किया और ट्रेन को सुरक्षित रूप से रवाना किया। यह देश भर में इसी तरह की कई घटनाएं सामने आने के बाद आया है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि रेलवे ट्रैक पर बोल्डर और सड़क और रॉड रखने के कारण ट्रेनों के पटरी से उतरने की घटनाओं की रेलवे जांच कर रहा है।

दावा किया जा रहा है कि लोहे का पोल रेलवे का पुराना इस्तेमाल किया हुआ था। इसी पोल को अराजक तत्वों द्वारा जानबूझकर ट्रेन को बेपटरी करने के इरादे से बीच ट्रैक पर रखा गया था। हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक यात्री ट्रेन रेलवे ट्रैक के किनारे रखे एलपीजी सिलेंडर से टकरा गई। घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। पुलिस के मुताबिक, घटना उस वक्त हुई जब प्रयागराज से हरियाणा के भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस कानपुर के शिवराजपुर इलाके से गुजर रही थी।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.