Chhattisgarh Politics: डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने की Pm मोदी की तारीफ, राज्य में बढ़ा सियासी तापमान

न्यूज़ डेस्क(Bns)। छत्तीसगढ़ रायगढ़ के एक कार्यक्रम में पीएम मोदी के मंच पर साथ बैठे छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, ने हाल ही में कहा कि जब विकास कार्यों की बात आती है तो केंद्र ने कांग्रेस शासित राज्य के प्रति कोई पक्षपात नहीं किया है और आगे बढ़ते हुए, राज्य और केंद्र को मिलकर काम करना चाहिए। पीएम मोदी गुरुवार को रायगढ़ में रेल क्षेत्र की परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए चुनावी राज्य में थे। जैसे ही टीएस सिंहदेव ने केंद्र सरकार की सराहना की, पीएम मोदी ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी से मिल रही तारीफ का जवाब देते हुए हाथ जोड़ लिए। हालाँकि, यह राजनीतिक बहस का मुद्दा बन गया कि क्या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके उपमुख्यमंत्री एक ही रास्ते पर नहीं हैं।

https://x.com/BJP4CGState/status/1702581498472538287?s=20

उपमुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की मौजूदगी में कहा, “मुझे कहना होगा कि मैंने कभी कोई पक्षपात नहीं देखा। अगर राज्य केंद्र से कुछ चाहता था, तो सरकार ने हमेशा सहयोग किया।” जैसे ही उनका बयान चुनावी राज्य में एक राजनीतिक मुद्दा बन गया और भाजपा ने कहा कि राज्य में हर कांग्रेसी को पीएम मोदी की प्रशंसा करनी होगी। हालांकि, उपमुख्यमंत्री ने अपने बयान को स्पष्ट किया और कहा कि छत्तीसगढ़ और देश में आतिथ्य की परंपरा है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश, पूरे देश में सदा अतिथि सत्कार की परंपरा रही है। एक शासकीय मंच पर, प्रधानमंत्री जी की गरिमा को ध्यान में रखते हुए कुछ बातें कही गईं थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मंच के माध्यम से मैं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में नहीं पड़ना चाहता था। और, मेरा वक्तव्य केवल अपने विभाग की माँगों से संबंधित था। बीजेपी ने टीएस सिंहदेव की तारीफ वाला क्लिप शेयर किया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा कि क्या वह राज्य में केंद्र के खिलाफ फैलाए जा रहे ‘झूठे प्रचार’ के लिए माफी मांगेंगे। भूपेश बघेल के प्रतिद्वंद्वी, टीएस सिंहदेव को जून में उपमुख्यमंत्री बनाया गया था जब चुनाव में कुछ महीने बाकी थे। यह कदम राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जैसी स्थिति से बचने के लिए था, जैसा कि छत्तीसगढ़ में भी, भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच सत्ता संघर्ष हुआ है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.