तनिष्क विज्ञापन मामला : फेक न्यूज फैलाते पकड़ा गया NDTV, गुजरात के गृहमंत्री ने दिया केस दर्ज करने का आदेश

न्यूज़ डेस्क। NDTV प्रोपोगैंडा करने और फेक न्यूज़ फैलाने के लिए कुख्यात है। लेकिन इस बार NDTV तनिष्क विज्ञापन मामलें में फेक न्यूज़ फैलाकर बुरी तरीके से फंस गया है। गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा ने NDTV की फर्जी खबर का खंडन करते हुए केस दर्ज करने का आदेश दिया।

गृहमंत्री जडेजा ने ट्वीट कर लिखा कि NDTV द्वारा गांधीधाम (गुजरात) के तनिष्क स्टोर पर हमले की फैलाई गई खबरें पूरी तरह से झूठी और फ़र्ज़ी हैं। यह बिलकुल ही गलत मंशा से गुजरात में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने और हिंसा भड़काने के उद्देश्य से किया गया काम है। मैंने इन लोगों पर मामला दर्ज करने को कहा है और फेक न्यूज चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

इससे पहले कच्छ के पुलिस अधीक्षक (sp) ने कहा कि मीडिया चैनल दिखा रहे हैं कि तनिष्क शॉप पर हमला हुआ है, दंगा हुआ है या चोरी हुई है, तो ये यब गलत न्यूज है, फेक न्यूज है। ये एक प्रोपेगेंडा के हिसाब से चल रहा है। इसलिए इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें।

गौरतलब है कि ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क द्वारा विज्ञापन वापस लेने के बाद NDTV ने ब्रेकिंग चलाते हुए दावा किया कि विज्ञापन विवाद के चलते गुजरात के गांधीधाम में तनिष्क के एक स्टोर पर हमला किया गया है। एनडीटीवी के मुताबिक, हमलावरों की भीड़ ने कथित तौर पर स्टोर मैनेजर को माफी पत्र लिखने के लिए कहा। लेकिन यह खबर पूरी तरह से गलत निकली।

ज्ञात हो कि असल में तनिष्क के कथित सेकुलर विज्ञापन में पेश हिंदुओं की छवि को लेकर देश भर में गुस्से का माहौल है। इस कथित सेकुलर विज्ञापन में हिंदू-मुस्लिम एकता के नाम पर हिंदुओं को कट्टरपंथी दिखाया गया है। इसके पहले भी कुछ विज्ञापनों में भी हिंदुओं के किरदार को निगेटिव तरीके के पेश किया गया है। इन विज्ञापनों में हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.