#G7HiroshimaSummit : बैठे हुए थे PM मोदी, चलकर मिलने को आए जो बाइडेन; गर्मजोशी से मिले मोदी-बाइडेन, देखें, VIDEO…..

न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों हिरोशिमा के दौरे पर हैं, जहां जी-7 देशों की एक बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। यहां उनकी मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से होती है। पीएम मोदी से मिलने के लिए बाइडेन चलकर उनकी कुर्सी तक आते हैं। पीएम मोदी भी सम्मान में खड़े होकर उन्हें गले लगाते हैं। इससे पहले भी कई मौकों पर दोनों नेता एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिल चुके हैं। साथ ही व्हाइट हाउस पीएम मोदी के लिए खास डिनर का आयोजन करने जा रहा है।

वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के हिरोशिमा में प्रसिद्ध जापानी लेखक, हिंदी और पंजाबी भाषाविद्, पद्म श्री डॉ. तोमियो मिजोकामी और प्रमुख जापानी चित्रकार हिरोको ताकायामा से मुलाकात की थी।

पीएम मोदी ने कहा, ”हिरोशिमा में मुझे प्रोफेसर तोमियो मिजोकामी के साथ बातचीत करके खुशी हुई। पद्म पुरस्कार विजेता, वे एक प्रतिष्ठित हिंदी और पंजाबी भाषाविद् हैं। उन्होंने जापान के लोगों के बीच भारतीय संस्कृति और साहित्य को लोकप्रिय बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं।”

इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के हिरोशिमा शहर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आवक्ष प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि शांति और सद्भाव को लेकर उनके आदर्श दुनियाभर में प्रतिध्वनित होते हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं। गांधी की आवक्ष प्रतिमा लगाने के लिए हिरोशिमा का चयन शांति और अहिंसा के प्रति एकजुटता दर्शाने के मकसद से किया गया।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.