IMD Rainfall Alert: इन राज्यों में अगले कई दिनों तक होने जा रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग की ताजा चेतावनी, अपने राज्य का हाल देखें…

मौसम डेस्क(Bns)। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, साथ ही यह भी बताया है कि अगले दो से तीन दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र आदि के कई इलाकों से साउथवेस्ट मॉनसून की विदाई हो जाएगी।

मौसम विभाग ने बताया है कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में सात अक्टूबर को भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। कल से इसमें कमी आएगी। साउथ इंडिया की बात करें तो तमिलनाडु में 8 से 11 अक्टूबर, साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 9 और 10 अक्टूबर, केरल में 10 और 11 अक्टूबर को भारी बरसात देखने को मिलेगी।

इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 9 और 10 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बरसात होने वाली है। वहीं, कुछ इलाकों में आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी गतिविधियां देखी जा सकती हैं। वहीं, सेंट्रल और वेस्ट इंडिया में अगले पांच दिनों तक मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

इसके अलावा दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां 10 अक्टूबर को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा, बाकी के दिनों में आसमान साफ रहने वाला है। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रह सकता है। गुजरात के अहमदाबाद की बात करें तो यहां भी तेज धूप निकली रहने वाली है। यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी मौसम साफ रहने वाला है। बारिश की संभावना नहीं है। यहां का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास बना रहने वाला है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.