Chhattisgarh Election 2023: Bhupesh Baghel, प्रीपेड सीएम, छत्तीसगढ़ के खजाने को भाई-बहन के चरणों में डाल रहे है : अमित शाह

न्यूज़ डेस्क(Bns)। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव को लेकर अब प्रचार धार पकड़ने लगा है। कबीरधाम में ‘विजय संकल्प महारैली’ को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन के शुरूआत में कहा कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ की जनता को चुनाव में हिस्सा लेना है। आप सभी जब वोट डालने जाएं, तब किसी को विधायक या मंत्री बनाने के लिए नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ का भविष्य संवारने और भाई भुवनेश्वर साहू को न्याय दिलाने के लिए आपको वोट देना है। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर साहू जैसे छत्तीसगढ़ के कईं युवाओं ने या तो अपनी जान गंवाई है या उन्होंने अपना भविष्य करप्शन की भेंट चढ़ा दिया है। इन सभी के भविष्य को संवारने के लिए आपको वोट देना है। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र से नक्सलवाद को समाप्त कर इस क्षेत्र को विकसित बनाने के लिए आपका वोट है।

अमित शाह ने दावा किया कि मोदी जी की विकास यात्रा को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रोक कर बैठे हैं। इस बाधा को हटाने के लिए आपको वोट देना है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के खजाने पर यहां के दलित, आदिवासी और पिछड़ों का अधिकार है या किसी और का? भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के खजाने को ATM बनाकर दिल्ली के भाई-बहन के चरणों में डालने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिनके मन में अपने प्रदेश की गरीब जनता की भलाई न हो, जो व्यक्ति अपने प्रदेश की जनता के विकास की जगह, अपनी राजनीति का विकास करना चाहता है वो छत्तीसगढ़ का कभी भला नहीं कर सकता। ये कांग्रेस का बनाया हुआ प्रीपेड सीएम है। अगर गलती से भूपेश बघेल दोबारा मुख्यमंत्री बन गए, तो इस प्रीपेड कार्ड को स्वाइप करके कांग्रेस छत्तीसगढ़ से रोज हजारों करोड़ रुपये निकाल कर ले जाएगी।

भाजपा नेता ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री को देखते ही छत्तीसगढ़ का युवा कहता है – 30 टका भूपेश कक्का। पिछले 5 वर्ष में यहां 2 हजार करोड़ का शराब घोटाला, 540 करोड़ का कोयला परिवहन घोटाला, 1,300 करोड़ का गौठान घोटाला हुआ। मैंने गाय के गोबर में पैसा खाने वाला आदमी अपने जीवन में नहीं देखा। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने यहां 40 लाख किसानों को प्रतिवर्ष 6,000 रुपये दिए हैं, जिसपर अब तक 60 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए। 33 लाख परिवारों के घर में जल जीवन मिशन के अंतर्गत नल से जल पहुंचाया है। 38 लाख से अधिक माताओं-बहनों को शौचालय बनाकर सम्मान देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। 35 लाख से अधिक गरीब माताओं को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिए गए हैं, 11 लाख गरीबों को आवास देने का काम मोदी जी ने किया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.