#Pmmodiinchhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे PM Modi, लोकतंत्र को लूटतंत्र और प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया….

न्यूज़ डेस्क(Bns)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज यानी मंगलवार, 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर में NMDC स्टील लिमिटेड के नगरनार इस्पात संयंत्र के लोकार्पण समेत 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने यहां ताड़ोकी-रायपुर रेल सेवा का भी शुभारंभ किया। जगदलपुर-बस्तर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब हर प्रदेश, हर जिला, हर गांव विकसित हो. उन्होनें कहा, विकसित भारत के लिए फिज़िकल, डिजिटल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी भविष्य की ज़रूरतों के अनुरूप होना चाहिए। यही वजह है कि हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ कर दिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, आज राज्य में रेलवे की कई बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं, आजादी के इतने वर्षों में भी ताड़ोकी को रेलवे के नक्शे को जगह नहीं मिली थी लेकिन आज ताड़ोकी को नई रेल लाइन की सौगात मिल रही है। इससे आदिवासी साथियों को सुविधा मिलेगी। रेलवे की ये सभी परियोजनाएं इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करेंगी।

जगदलपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने सिर्फ 5 साल में छत्तीसगढ़ की जो हालत की है उसे पूरा देश देख रहा है। इनके विधायकों और मंत्रियों ने जो कारनामे किए हैं उससे हर कोई त्रस्त है. छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है, हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य की श्रेणी में पहुंच गया है, कभी-कभी तो लगता है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आपराधिक मामलों में स्पर्धा चल रही है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस सरकार से हर कोई त्रस्त है, चारो तरफ भ्र्ष्टाचार का बोल बाला है। उन्होनें आगे कहा, छत्तीसगढ़ में अपराध के मामले बढ़ चुके हैं। राज्य में महिलाओं के साथ अपराध बढ़े हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ का विकास बैनर और पोस्टर और यहां के नेताओं के तिजौरी में दिखता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दिया है तो वह है झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से आवाज़ आ रही है- और नहीं साहिबो, बदल के रहिबो।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.