Weather Update 11-12 December: कहीं होगी बारिश…तो कहीं बर्फबारी, दिल्ली-NCR में भी लुढ़केगा तापमान? जानें आज के मौसम का हाल…..

मौसम डेस्क(Bns)। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देशभर के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, इन सबके बीच एक ताजा-कमजोर पश्चिमी विक्षोभ भी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।

वहीं बात करें राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों की तो यहां कड़ाके की सर्दी अभी दूर है। काफी लोगों ने अब तक अपनी जैकेट तक नहीं निकाली है। हालांकि रविवार से ठंड थोड़ी सी बढ़ी है लेकिन यह दिसंबर के मध्य को देखते हुए नाकाफी है। स्काईमेट के महेश पलावत ने बताया कि कड़ाके की सर्दी न पड़ने की सबसे बड़ी वजह यह है कि इस बार कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस ही अब तक आए हैं।

आईएमडी ने मंगलवार, 12 दिसंबर से उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग स्थानों के लिए ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और असम और मेघालय के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाने की संभावना है। कोहरे के कारण दृश्यता कम हो सकती है और इन क्षेत्रों में सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हो सकता है।

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.