#VibrantGujaratGlobalSummit2024: उतरते ही लगाया गले, रेड कारपेट पर हाथ पकड़कर चलते आए नजर, PM मोदी और UAE के राष्ट्रपति की दोस्ती, भव्य रोड शो…

नई दिल्ली। पीएम मोदी यूएई की यात्रा पर गए थे तो राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन अल नाहयान ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अबू धाबी एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी की थी। पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति को अहमदाबाद में उतरते ही गले लगाया और फिर रेड कारपेट पर एक दूसरे का हाथ पकड़कर आगे बढ़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ मंगलवार को अहमदाबाद हवाई अड्डे से गांधीनगर तक एक भव्य रोड शो का नेतृत्व किया।

प्रधानमंत्री द्वारा हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का स्वागत करने के बाद शाम को 3 किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो शुरू हुआ। विदेश मंत्रालय ने हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का अभिवादन करते हुए प्रधानमंत्री की तस्वीरें साझा कीं और कैप्शन दिया दोस्ती के मजबूत बंधन की पुष्टि। एक्स पर एक पोस्ट में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक का गर्मजोशी से स्वागत किया।

पोस्ट में लिखा कि महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के मुख्य अतिथि हैं। प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) के 10वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। विशेष रूप से, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान मुख्य अतिथि के रूप में शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) के 10वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। इसके पहले दिन में प्रधानमंत्री मोदी ने निवेशक सम्मेलन के आयोजन स्थल महात्मा गांधी मंदिर में मोजाम्बिक, तिमोर एवं तिमोर-लेस्ते के राष्ट्राध्यक्षों और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कई वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ भी बैठक की। प्रधानमंत्री ने अपराह्न करीब तीन बजे ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो’ का उद्घाटन किया।

दोनों नेता ‘वाइब्रेंट गुजरात’ समिट में हिस्सा लेने के लिए पहुँचे हैं। इससे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुँचे UAE के राष्ट्रपति एवं अबुधाबी के प्रशासक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले मिल कर स्वागत किया। फिर वहाँ से 3 किलोमीटर लंबा मेगा रोडशो हुआ। केंद्रीय विदेश मंत्रालय ने लिखा कि दोनों देशों के मजबूत संबंधों को और पुष्ट किया जा रहा है।

बता दें कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए होने वाले सालाना कार्यक्रम ‘वाइब्रेंट गुजरात’ के 10वें संस्करण में शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान मुख्य अतिथि हैं। गाँधीनगर और अहमदाबाद को जोड़ने वाले इंदिरा ब्रिज पर इस रोडशो का समापन हुआ। कार्यक्रम के लिए पूरे शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (VGGS)’ का बुधवार को उद्घाटन होना है। वो ‘ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम’ में भी हिस्सा लेंगे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.