#parliament: सरकार ने ‘संसद का विशेष सत्र’ बुलाया, 18-22 सितंबर तक चलेगी राज्यसभा-लोकसभा की कार्यवाही, एक देश एक विधान -चुनाव बिल की अटकलें तेज

न्यूज़ डेस्क(Bns)। मोदी सरकार ने अचानक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए संसद के विशेष सत्र का ऐलान कर दिया है। ये सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा। इस सत्र में 5 बैठकें होंगी। इसे अमृत काल सत्र कहा जाएगा। इस सत्र का उपयोग पिछले 5 वर्षों में सरकार की प्रमुख उपलब्धियों की घोषणा करने के लिए किया जा सकता है।

समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने की भी लग रहीं अटकलें वहीं सियासी जगत में सरकार के इस कदम से कई अटकलें लगाई जाने लगी हैं। कुछ विपक्षी नेताओं का मानना है कि सरकार इस तरह के फैसले लेकर समय से पहले लोकसभा चुनाव करा सकती है। वहीं कुछ और नेताओं का मानना है कि केंद्र सरकार इंडिया गठबंधन की लगातार बैठक से डर गई है जिसके चलते जल्द से जल्द चुनाव कराना चाहती है।

केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने किया ट्वीट केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि संसद का विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) आगामी 18 से 22 सितंबर के दौरान होगा, जिसमें 5 बैठकें होंगी। अमृत काल के समय में होने वाले इस सत्र में संसद में सार्थक चर्चा और बहस होने को लेकर आशान्वित हूं।

संसद का पिछला मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच हुआ था संसद का पिछला मानसून सत्र, 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच आयोजित किया गया था। इस दौरान मणिपुर के मुद्दे पर भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और विपक्षी I.N.D.I.A (भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन) ब्लॉक के बीच तीखी नोकझोंक देखी गई थी।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.