PM Modi Raipur Visit: छत्तीसगढ़, राजस्थान, यूपी और तेलंगाना, 4 राज्यों के दौरे के दौरान PM मोदी का मेगा डेवलपमेंट कैंपेन, ये है 7 और 8 जुलाई का शेड्यूल

न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7-8 जुलाई को उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का व्यस्त दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच शहरों-गोरखपुर, वाराणसी, रायपुर, वारंगल और बीकानेर में लगभग एक दर्जन कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह लगभग ₹50,000 करोड़ की लगभग 50 परियोजनाओं का अनावरण, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री 7 जुलाई को रायपुर से अपने व्यापक दौरे की शुरुआत करेंगे, जहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

इनमें रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के विभिन्न छह-लेन खंडों का शिलान्यास शामिल है। इसके बाद वह एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे। रायपुर से मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाएंगे जहां वह धार्मिक पुस्तकों के प्रसिद्ध प्रकाशक गीता प्रेस के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह 3 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

गोरखपुर के बाद पीएम मोदी अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में होंगे। वह कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से सोन नगर तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की नई लाइन समर्पित करेंगे। वह एनएच-56 (वाराणसी-जौनपुर) के चार लेन चौड़ीकरण का भी लोकार्पण करेंगे। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी मणिकर्णिका घाट और हरिश्चंद्र घाट के नवीनीकरण की आधारशिला भी रखेंगे।

8 जुलाई को पीएम मोदी वाराणसी से तेलंगाना के वारंगल तक यात्रा करेंगे। वह नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के प्रमुख खंडों सहित विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री एनएच-563 के करीमनगर-वारंगल खंड की चार लेन की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद, वह वारंगल में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.