#nationalyouthday2024: PM मोदी ने सभी को दी राष्ट्रीय युवा दिवस की बधाई, कहा-स्वामी विवेकानंद के संदेश युगों-युगों तक प्रेरित करेंगे

नई दिल्ली। स्वामी विवेकानंद की 161वीं जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें याद करते हुए देशवासियों को शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने सभी को राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में पीएम विवेकानंद की कही बातें ‘उठो, जागो और लक्ष्य की प्राप्ति तक मत रुको’ को दोहरा रहे थे।

पीएम मोदी ने विवेकानंद को नमन करते हुए देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “भारतीय अध्यात्म और संस्कृति को वैश्विक पटल पर स्थापित करने वाले स्वामी विवेकानंद को उनकी जन्म-जयंती, राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर शत-शत नमन। ऊर्जा और स्फूर्ति से परिपूर्ण उनके विचार और संदेश युग-युगांतर तक युवाओं को कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।”

विवेकानंद की जयंती पर महाराष्ट्र के नाशिक में बड़ा महोत्सव आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री भी इसमें शामिल होंगे। आज यानी 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर कुंभ नगरी में पूरे देश से आए हुए युवाओं का मेला लग रहा है। इसमें एक लाख यंग माइंड्स शामिल होंगे। इस उत्सव के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे।

“उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए।”

सभी देशवासियों को राष्ट्रीय युवा दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएँ।

#SwamiVivekananda #YouthDay #nationalyouthday2024

प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा युवाओं को संबोधित करेंगे। वहीं, इस कार्यक्रम को देश के सभी जिलों के युवा लाइव कॉन्फ्रेंस के जरिए देखेंगे और पीएम मोदी को सुनेंगे। देश के सभी 750 से अधिक जिलों में युवा महोत्सव से जुड़े भव्य आयोजन किए जाएंगे। इसके साथ ही देश के तमाम स्कूलों और कॉलेज में भी स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर आयोजन होंगे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.