Miss World 2024 : मिस वर्ल्ड के ताज से चूका भारत, चेक रिपब्लिक की सुंदरी क्रिस्टीना पिस्‍जकोवा ने जीता खिताब

मुंबई। 71वें मिस वर्ल्ड (विश्व सुंदरी) का आयोजन इस बार भारत में किया गया। मुंबई में आयोजित हुए भव्य समारोह में चेक रिपब्लिक की सुंदरी क्रिस्टीना पिस्जकोवा (Krystyna Pyszková) ने 112 देशों की कंटेस्टेंट को हराकर मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब अपने नाम किया। 24 साल की क्रिस्टीना ने फाइनल राउंड में लेबनान की मॉडल यास्मीना जायटौन (Yasmina Zaytoun) को हराया, जो फर्स्ट रनर-अप रहीं। वहीं भारत इस बार भी मिस वर्ल्ड के खिताब से चूक गया। समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व सिनी शेट्टी कर रही थीं, जो आठवें स्थान पर रहीं। पिछले साल की विजेता, मिस वर्ल्ड 2022 पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने क्रिस्टीना को ताज पहनाया।

https://www.instagram.com/_missworldofficial/

क्रिस्टीना पिस्जकोवा एक स्टूडेंट, वालंटियर और इंटरनेशनल मॉडल हैं। क्रिस्टीना एक मॉडल के रूप में एक्टिव होने के साथ-साथ कानून और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन दोनों में दो डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने क्रिस्टीना पिस्जको फाउंडेशन की स्थापना की और लोगों की मदद के लिए काम शुरू किया। मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के अनुसार, क्रिस्टीना के लिए सबसे बड़ी खुशी और गर्व की बात तंजानिया में अनाथ और गरीब बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल खोलना था जहां उन्होंने स्वयंसेवा भी की। उन्हें ट्रांसवर्स बांसुरी और वायलिन बजाना पसंद है और उन्हें संगीत और कला का शौक है और उन्होंने एक आर्ट अकादमी में नौ साल बिताए हैं।

मिस वर्ल्ड के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर क्रिस्टीना की खूबसूरत फोटो शेयर कर उनकी जीत का ऐलान किया गया। कैप्शन में लिखा है, ‘मिस वर्ल्ड चेक रिपब्लिक, क्रिस्टीना 71वीं मिस वर्ल्ड हैं!! लेबनान की यास्मीना जायटौन फर्स्ट रनर-अप रहीं. मिस वर्ल्ड परिवार में बधाई और स्वागत, क्रिस्टीना!’ आपको बता दें कि क्रिस्टीना पिस्जकोवा चेक रिपब्लिक की दूसरी मिस वर्ल्ड हैं. साल 2006 ताताना कुचारोवा ने अपने देश के लिए ये खिताब जीता था।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.