Maharashtra: कोल्हापुर में औरंगजेब के पोस्टर और वॉट्सऐप स्टेटस को लेकर बवाल, बिगड़े हालात, पथराव और हिंसा के बाद लाठीचार्ज

न्यूज़ डेस्क। महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब कोल्हापुर में औरंगजेब के पोस्टर और व्हाट्सएप स्टेट को लेकर बवाल हुआ। जिस पर पुलिस ने हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों पर लाठीचार्ज किया।

जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने अपने व्हाट्सएप पर औरंगजेब को लेकर स्टेटस लगाया। जिस पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। प्रदर्शन के दौरान ही उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया, जिस पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

घटना को लेकर राज्य का गृह मंत्रालय भी एक्शन में आ गया है। उसकी ओर से जिले के सभी अधिकारियों को हालात कंट्रोल में करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने भी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस जांच कर रही, जो लोग दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले में कोल्हापुर एसपी महेंद्र पंडित ने कहा कि औरंगजेब की तारीफ वाला एक व्हाट्सएप स्टेटस वायरल हुआ था। जिस पर हिंदू संगठनों ने कोल्हापुर बंद का ऐलान किया। जिसके तहत दशहरा चौक, टाऊन हॉल, लक्ष्मीपुरा आदि इलाकों में बड़ी संख्या में लोग जुटे और हंगामा किया। उनकी ओर से पथराव भी किया गया। ऐसे में हालात को कंट्रोल में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

जिला प्रशासन के मुताबिक सभी इलाकों में हालात नियंत्रण में हैं। उनकी ओर से सभी समुदायों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.