Chhattisgarh Satnami community Protest: बलौदा बाजार में सतनामी समुदाय का विरोध प्रदर्शन, कलेक्टर कार्यालय में लगाई आग, बेकाबू हुई भीड़ ने की जमकर हिंसा, Cm ने लिया संज्ञान बुलाई बैठक।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में हजारों की संख्या में सतनामी समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। बेकाबू भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय को घेर लिया और उसमें आग लगा दी। इस दौरान तहसील कार्यालय, जिला पंचायत भवन और कलेक्टर कार्यालय में आग लग गई। जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से हाथापाई की। इस झड़प में कुछ पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

https://x.com/vishnudsai/status/1800171973039071514

बे समय से प्रशासन से नाराज चल रहे सतनामी समाज के लोग सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में विरोध प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए। लेकिन जब बातचीत विफल हो गई तो वे सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर घुस गए। सतनामी समाज के बेकाबू लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों से झड़प हो गई। कार्यालय के बाहर करीब 3-4 हजार लोग जमा हो गए थे। इस दौरान भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय में आग लगा दी और बाहर खड़ी कई प्रशासनिक गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया।

सामने आयी तस्वीरों के अनुसार छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सतनामी समुदाय के लोगों ने कलेक्टर ऑफिस और कार में आग लगा दी। सरकारी दफ्तर व्यस्त हैं, इलाका काले धुएं से भर गया है. सूत्रों के मुताबिक, धार्मिक प्रतीक जैतखाम को तोड़े जाने के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सतनामी समाज के सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। देखते ही देखते मामला गरमा गया. गुस्साई भीड़ ने आग लगा दी. पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

https://x.com/airnewsalerts/status/1800210569653330388

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.