विधानसभा चुनाव 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया समितियों का गठन, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

रायपुर (Bns)। कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया। समितियों में एक चुनाव अभियान समिति, कोर समिति, संचार समिति और प्रोटोकॉल समिति शामिल हैं। पार्टी के बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इन समितियों के गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है। कुमारी शैलजा की अध्यक्षता वाली सात सदस्यीय कोर कमेटी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज, डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और शिव कुमार सहरिया शामिल हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, चुनाव अभियान समिति की अध्यक्षता चरण दास महंत करेंगे। 74 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति में मुख्यमंत्री बघेल, डिप्टी डीईओ ताम्रध्वज साहू, रविंदर चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव कुमार डहरिया, कावाकी लखमा, प्रेमसाय सिंह टेकाम और अनिला भेंड़िया होंगी। छत्तीसगढ़ के मंत्री मोहन मरकाम और उमेश पटेल के अलावा राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला, रंजीत रंजन, फूलो देवी नेताम और केटीएस तुलसी भी समिति का हिस्सा हैं। रवींद्र चौबे को अध्यक्ष और राजेश तिवारी और विनोद वर्मा को संयोजक नियुक्त किया गया है, जबकि सुशील आनंद शुक्ला संचार समिति के संयोजक होंगे।

पार्टी ने 25 सदस्यीय प्रोटोकॉल समिति भी गठित की, जिसके अध्यक्ष अमरजीत भगत, संयोजक शिव सिंह ठाकुर और संयोजक अजय साहू हैं। इस बीच, भाजपा मंगलवार को छत्तीसगढ़ में अपनी ‘परिवर्तन यात्रा’ निकालेगी, जिसका लक्ष्य कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कथित भ्रष्टाचार को उजागर करने और केंद्र की जन कल्याण योजनाओं को उजागर करने के लिए चुनावी राज्य के कुल 90 विधानसभा क्षेत्रों में से 87 को कवर करना है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखना चाहती है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.