Byjus: ईडी ने बीओआई से बायजू रविंद्रन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने को कहा, पैसे रिफंड नहीं किए तो ऑफिस की TV ही उखाड़ ले गये लोग

नई दिल्ली। केंद्रीय एजेंसी ने बीओआई को बायजू के मुखिया के खिलाफ ताजा एलओसी जारी कर यह सुनिश्चित करने को कहा था कि वे देश छोड़कर न जाएं। बायजू मुखिया के खिलाफ ईडी कोच्चि कार्यालय के कहने पर डेढ़ साल पहले भी एलओसी ऑन इंटीमेशन जारी किया गया था। बाद में इस जांच को बेंगलूरू दफ्तर स्थानांतरित कर दिया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बीओआई (Bureau of Immigration) से कहा है कि वह बायजू के संस्थापक बायजू रविंद्रन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करे। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है। केंद्रीय एजेंसी ने बीओआई को बायजू के मुखिया के खिलाफ ताजा एलओसी जारी कर यह सुनिश्चित करने को कहा था कि वे देश छोड़कर न जाएं। बायजू मुखिया के खिलाफ ईडी कोच्चि कार्यालय के कहने पर डेढ़ साल पहले भी एलओसी ऑन इंटीमेशन जारी किया गया था। बाद में इस जांच को बेंगलूरू दफ्तर स्थानांतरित कर दिया गया था।

एलओसी ‘ऑन इंटीमेशन’ के तहत आव्रजन अधिकारी जांच एजेंसी को सूचित करते हैं कि संबंधित व्यक्ति विदेश जा रहा है लेकिन व्यक्ति को देश छोड़ने से नहीं रोका जा रहा है।

मामले की जानकारी रखने रखने वाले लोगों के अनुसार ईडी का बेंगलुरु कार्यालय, जो कथित विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) की जांच कर रहा है। जांच के दौरान यह विचार किया गया है कि बायजू रविंद्रन के विरुद्ध एलओसी जारी किए जाने की आवश्यकता है ताकि उन्हें उन्हें देश छोड़ने से रोका जा सके।

वही एक और घटना जिसमे परिवार ने कंपनी की नीतियों के अनुसार रिफंड के लिए आवेदन किया था। हालांकि, कंपनी ने कई हफ्तों तक भुगतान नहीं किया. इसके अलावा परिवार को कई अनचाही स्थितियों से भी गुजरना पड़ा। नतीजतन, उन्होंने मामले को अपने हाथों में लेने का फैसला किया। घटना का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। कुछ ही मिनटों में यह क्लिप वायरल हो गया और 2 मिलियन से अधिक बार देखा गया. यह घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है। कुछ लोग परिवार के इस कदम का समर्थन कर रहे हैं, जबकि कुछ इसे गलत बता रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.