जब बिना ड्राइवर के सड़कों पर दौड़ने लगी बोलेरो, आनंद महिंद्रा रह गए हैरान, Video शेयर कर शख्स की जमकर तारीफ की

न्यूज़ डेस्क(तकनीकी)। भारत अपने जुगाड़ या रचनात्मक प्रयोगों के लिए प्रसिद्ध है। भोपाल स्थित स्वायत रोबोट्स नामक स्टार्टअप ने इस इनोवेटी देश में अपनी इन-हाउस सेल्फ-ड्राइविंग कार तकनीक को साझा किया है। कंपनी के सीईओ ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में स्वायत्त ड्राइविंग के लिए प्रौद्योगिकी की क्षमता का प्रदर्शन किया। आप वीडियो में खुद इसे देख सकते हैं।

इसका सीधा अर्थ हुआ कि गाड़ी बिना किसी ड्राइवर के चल रही थी। उसके अंदर कोई बैठा नहीं था। गाड़ी सड़क पर खुद चल रही थी। इस वीडियो को देखने के बाद दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा गदगद हो गए हैं। उन्होंने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। उन्होंने इस तकनीक की जमकर तारीफ की है।

टेस्ला, इंटेल और अन्य कंपनियों के सिस्टम के विपरीत बोलेरो एसयूवी की तकनीक इसे बिना लेन लाइनों के चौड़ी सड़कों पर चलाया गया। इसे उस रास्ते पर चलाया जहां ट्रैफिक नियम नहीं हैं। परीक्षण ड्राइव के दौरान कार को अन्य वाहनों का सामना करना पड़ा जो गलत तरीके से चल रहे थे। सभी यातायात कानूनों की अनदेखी कर रहे थे। गाड़ी ऑन-बोर्ड टक्कर बचाव प्रणाली आसपास के ट्रैफ़िक से अप्रभावित रहते हुए, उचित गति से ट्रैफ़िक के माध्यम से चलती रही।

दरअसल, ये काम भोपाल के एक स्टार्टअप का है, जिसने महिंद्रा बोलेरो को ड्राइवरलेस व्हीकल में बदला दिया है। ऐसा ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी की मदद से किया गया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा, ये भारत में बढ़ते टेक इनोवेशन का सबूत है। एक इंजीनियर है जो न केवल एक और डिलीवरी ऐप बना रहा है। बल्कि संजीव शर्मा लेवल 5 ऑटोनॉमी को टारगेट करने के लिए कॉम्प्लेक्स मैथ का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा, कि निश्चित रूप से उनकी कार की पसंद पर बहस नहीं होगी।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.