#AhlanModi2024-UAE : UAE में 13 फरवरी को ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे Pm मोदी, भारतीय समुदाय के 50 हजार से ज्यादा लोग रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 13 फरवरी को संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में भारतीय समुदाय के एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का नाम ‘अहलान मोदी’ रखा गया है। कार्यक्रम में करीब 50,000 लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।‘ अहलान मोदी’ कार्यक्रम प्रधानमंत्री द्वारा अबू धाबी में BPS स्वामीनारायण मंदिर का उद्घाटन करने से ठीक एक दिन पहले आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि अहलान अरबी भाषा का शब्द है. हिंदी में इसका मतलब ‘स्वागत या नमस्ते’ होता है।

BPS स्वामीनारायण संस्था की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, PM मोदी ने मंदिर का उद्घाटन करने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, जो संयुक्त अरब अमीरात में इस तरह का सबसे बड़ा मंदिर है। स्वामीनारायण संस्था ने कहा कि स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहरिदास के नेतृत्व में BPS संगठन के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की और 14 फरवरी को उद्घाटन के लिए निमंत्रण दिया था।

इसमें कहा गया है कि PM मोदी ने अरब देश में मंदिर का उद्घाटन करने के निमंत्रण को ‘विनम्रतापूर्वक स्वीकार’ कर लिया है। BAPS हिंदू मंदिर को खिलते हुए कमल के फूल जैसा डिजाइन किया गया है। पिछले साल, PM मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात का दौरा किया था, जहां उन्होंने 30 नवंबर-1 दिसंबर को दुबई में COP28 जलवायु शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया था। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में दूसरे देशों की तुलना में सबसे ज्यादा तादाद में प्रवासी भारतीय रहते हैं। यहां तकरीबन 33 लाख भारतीय प्रवासी रहते हैं जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.