#IndiaVsPakistan: धमाकेदार जीत का जोरदार जश्न, इजरायली राजदूत ने कसा तंज, हमास आतंकियों को अपनी जीत नहीं समर्पित कर पाया पाकिस्तान

खेल डेस्क (Bns)। टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अहमदाबाद में सात विकेटों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम महज 191 रनों पर ऑल आउट हो गई, जवाब में रोहित शर्मा की 86 रनों की कप्तानी पारी के बदौलत भारत ने तीन विकेट खोकर तय लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की जीत के बाद इजरायल के भारत में राजदूत नाओर गिलोन ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पाकिस्तान अपनी जीत हमास आतंकियों को समर्पित नहीं कर पाया।

इजरायली राजदूत गिलोन ने ट्वीट किया, ”हमें खुशी है कि वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाक मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया। हम हमारे भारतीय मित्रों द्वारा मैच के दौरान पोस्टर दिखाकर कर इजरायल के साथ अपनी एकजुटता दिखाने से हम बेहद भाव विभोर हैं।” भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान इजरायल के समर्थन वाले पोस्टर भी स्टेडियम में दिखाई दिए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही।

उल्लेखनीय है कि हफ्तेभर पहले गाजा स्थित आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर धावा बोल दिया था। अचानक किए गए इस हमले में बड़ी संख्या में इजरायली निवासी मारे गए थे। आतंकियों ने कई परिवारों को बंधक बना लिया और छोटे-छोटे बच्चों, महिलाओं आदि तक को बड़ी निर्ममता से मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद इजरायल ने अब हमास पर रॉकेटों की बौछार कर दी है। साथ ही, उत्तरी गाजा में रह रहे दस लाख लोगों को दक्षिण की ओर जाने का अल्टीमेटम भी दिया, जिससे हमास आतंकियों का सफाया किया जा सके। दुनियाभर के तमाम देशों ने इजरायल पर हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा की है। भारत ने भी इन आतंकी हमलों की निंदा करते हुए इजरायल का साथ दिया है।

पाकिस्तान ने इससे पहले विश्व कप में खेले गए मैच में श्रीलंका को छह विकेटों से पराजित कर दिया था। बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने शतक बनाते हुए नाबाद 131 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने अपना यह शतक गाजा के लोगों को समर्पित किया था, जिससे विवाद भी हो गया था। माना जा रहा है कि इजरायली राजदूत गिलोन ने इसी को लेकर रिजवान पर भी तंज कसा है। इजरायल-हमास में लड़ाई के बीच गाजा के लोगों का समर्थन करते हुए रिजवान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा था कि यह गाजा में हमारे भाई-बहनों के लिए है। रिजवान की इस पोस्ट के बाद काफी बवाल भी मच गया।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.