सैलून ने मॉडल के गलत तरीके से काटे बाल, देना होगा 2 करोड़ रुपये का मुआवजा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एक 5 स्टार होटल के सैलून को एक मॉडल का गलत तरीके से बाल काटने का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने होटल के सैलून को महिला को दो करोड़ रुपए मुआवजा देने का आदेश दिया है। मालूम हो कि सैलून ने ना केवल मॉडल के गलत तरीके से बाल काटें बल्कि उसके बाद जो ट्रीटमेंट किया उससे भी मॉडल के बालों को काफी नुकसान पहुंचा और उसके बाल झड़ने लगे, जिससे उसका मॉडलिंग करियर प्रभावित हुआ है और इसी कारण एनसीडीआरसी ने सैलून को ये सजा सुनाई है। ज्ञात हो कि सैलून को मुआवजे की राशि का भुगतान 8 हफ्ते यानी करीब दो महीने में करना होगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मॉडल आशना रॉय के बाल काफी लंबे और सुंदर थे इसी वजह से वो हेयर से जुड़े प्रोडक्ट की मॉडलिंग करती थी और वो वरिष्ठ प्रबंधन पेशेवर के रूप में एक बड़ी कंपनी में काम भी करती थी। वो अपने बालों की काफी केयर करती थी और इसी वजह से उसने 12 अप्रैल 2018 में पांच सितारा होटल के सैलून को अपने बालों के लिए चुना था लेकिन सैलून ने लापरवाही दिखाई और पहले उसका गलत हेयर कट कर दिया और उसके बाद उसने जो प्रोडक्ट बाल धोने के लिए प्रयोग किए उससे मॉडल को काफी हेयर फॉल शुरू हो गया।

यही नहीं जब मॉडल ने इसकी शिकायत की तो सैलून ने मॉडल का जो ट्रीटमेंट किया, उससे उनके बाल जल गए और सिर में एलर्जी हो गई। अपने बालों की दुर्दशा से जहां मॉडल परेशान थी वहीं बालों की इस दशा के चलते मॉडल को नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा इसलिए एनसीडीआरसी के अध्यक्ष आरके अग्रवाल और सदस्य डॉ. एसएस कांतिकर की पीठ ने होटल के सैलून पर मुआवजा ठोंका है और कहा है उनकी गलती का खामियाजा उस मॉडल को भोगना पड़ा है, उसका शीर्ष मॉडल बनने का सपना टूट गया है।

वो इस वक्त मानसिक और शारीरिक रूप से काफी दुखी है इसलिए सैलून को उसके नुकसान की भरपाई करनी पड़ेगी और उसे 2 करोड़ का मुआवजा भरना होगा।एनसीडीआरसी ने ये भी कहा कि मॉडल और सैलून के कर्मचारियों के बीच जो व्हाट्सएप चैट हुई थी उससे पता चलता है कि सैलून ने भी अपनी गलती मानी है और उसने फ्री मुफ्त बाल उपचार की पेशकश भी की थी। इसके बाद आयोग ने होटल को मुआवजा देने का आदेश दिया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.