दिल्ली पुलिस के ASI की कोरोना से हुई मौत, फिर भी केजरीवाल सरकार ने 1 करोड़ की अनुदान राशि देने से किया मना, जानें क्यों….

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते मरने वाले दिल्ली पुलिस के ASI को 1 करोड़ रुपए की अनुदान राशि देने से मना कर दिया है। सरकार ने उनकी फाइल को यह कहते हुए लौटा दिया है कि उनकी ड्यूटी कोरोना के लिए नहीं लगाई गई थी। ASI 53 वर्षीय शीश मणि पांडे की फाइल लौटाने के बाद अब कई पुलिसकर्मियों को मिलने वाली यह राशि संदेह के घेरे में आ गई है। जिससे उनके परिजन परेशान हैं।

ASI 53 वर्षीय शीश मणि पांडे दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के फिंगरप्रिंट ब्यूरो में तैनात थे और 26 मई वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे और 30 मई को उनका निधन हो गया था। दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि कैबिनेट निर्णय संख्या 2835 दिनांक 13.05.2020 के तहत शीश मणि पांडे का केस नहीं आता है क्योंकि वह अपनी रोज की ड्यूटी कर रहे थे। उनकी ड्यूटी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नहीं लगाई गई थी। जबकि सरकार के फैसले में बताया गया था कि कोरोना के चलते मरने वाले उन पुलिस व अन्य सरकारी अधिकारियों को 1 करोड़ की राशि दी जाएगी। जिनकी ड्यूटी संक्रमण बचाव क्षेत्र में लगाई जाएगी।

शीश मणि पांडे के बेटे कृष्ण कुमार पांडे ने बताया कि शनिवार को हमें दिल्ली पुलिस द्वारा बताया गया कि हमारी फाइल खारिज कर दी गई है। हम हैरान थे क्योंकि हम इस पैसे पर बहुत अधिक निर्भर थे। हमें हमेशा पुलिस के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया था कि हमें यह पैसा मिलेगा। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा, जिसके चलते अब हमें अन्य रास्तें तलाशने होंगे।

शीश मणि पांडे के परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे हैं। दोनों बच्चे अभी पढ़ाई कर रहे हैं। जबकि पत्नी हाऊस वाइफ है। ऐसे में वह अपने परिवार में अकेले कमाने वाले थे। परिजनों का कहना है कि उन्होंने इस अनुदान राशि मिलने पर कई प्लान बनाए हुए थे, जो आने वाले समय में परिवार की आर्थिंक स्थिती को मजबूत करते, लेकिन अब ऐसा नहीं है। जिसके चलते परिवार की आर्थिक स्थिती आने वाले समय में सही रहे इसके लिए कई अन्य रास्ते तलाशने पड़ेंगे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.