‘छत्तीसगढ़ भ्रस्टाचार और कुशासन से त्रस्त’, पीएम बोले- PSC घोटाले के गुनहगारों को नहीं बख्शेंगे, मोदी यानी सपनों को पूरा करने की गारंटी

न्यूज़ डेस्क(Bns)। छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर भाजपा राज्य में अपनी पूरी ताकत लगा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता का उत्साह देखकर साफ तौर पर इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में इस बार परिवर्तन होकर रहेगा। छत्तीसगढ़ में इस पर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की हर योजना में भ्रष्टाचार है। यहां की जनता भ्रष्टाचार से पूरी तरीके से त्रस्त है। छत्तीसगढ़ के विकास के प्रति हमेशा भाजपा समर्पित रही है। जनता के सपनों को पूरा करना ही हमारा मकसद है। उन्होंने कहा कि हम जनता के सपनों को पूरा करने की गारंटी देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में रोजगार के नाम पर घोटाला हो रहा है। छत्तीसगढ़ के सरकार केंद्र सरकार को मदद नहीं कर रही है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया था। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा केंद्र में हो या राज्य में पूरी तरह समर्पित रही है। आप लिख लीजिए आपका सपना मोदी का संकल्प है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त अब छ्तीसगढ़ की जनता कह रही है और नहीं सहेंगे बदल के रहेंगे। छत्तीसगढ़ भ्रस्टाचार और कुशासन से त्रस्त है। रोजगार के नाम पर घोटाले ही घोटाले हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं यहां कि कांग्रेस सरकार उसको फेल करने में जुटी रहती है। पिछले पांच साल में केंद्र से छत्तीसगढ़ को हजारों करोड़ रुपए मिले हैं। यहां सड़क हो, रेल हो, बिलजी हो, यहां के विकास के लिए मैंने पैसों की कोई कमी नहीं होने दी और ये बात मैं नहीं, बल्कि यहां के कांग्रेस सरकार के उपमुख्यमंत्री का कहना है। इसलिए यहां भाजपा की सरकार जरूरी है।

मोदी ने कहा कि हम चाहते हैं यहां बड़ी संख्या में तेज गति से चलने वाली ट्रेनें चल सकें। आप सभी को सुविधा हो। ये भाजपा सरकार ही है जिसने छत्तीसगढ़ को आधुनिक वंदे भारत ट्रेन भी दी है। उन्होंने कहगा मेरे परिवारजनों, गरीब के साथ जितना अन्याय कांग्रेस ने किया है, उतना किसी ने नहीं किया। कोरोना का इतना बड़ा संकट आया, गरीब के इस बेटे ने तय किया कि हर गरीब भाई-बहन को मुफ्त राशन दूंगा। इसलिए मोदी ने अन्न का भंडार खोल दिया, जो आज भी दिया जा रहा है। लेकिन गरीबों को मिलने वाला अन्न, गरीब के घर जलने वाला चूल्हा, ये भी कांग्रेस के लिए चोरी करने का माध्यम बन गया। कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपने बच्चों के जीवन से बहुत सरोकार है। लेकिन आपके बच्चों के जीवन से कांग्रेस वालों को कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार का प्रयास है कि यहां से जो खनिज संपदा निकलती है उसका एक हिस्सा यही के विकास में लगना चाहिए। इसके लिए भाजपा सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फंड बनाया है। इसके तहत छत्तीसगढ़ को भी करोड़ों रुपए दिए गए हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे छत्तीसगढ़ के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के इन पैसों पर भी डाका डाल दिया। कांग्रेस ने यहां शराब घोटाला करके क्या कुछ नहीं कमाया है। ये लोग तो ऐसे हैं कि गोबर को भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने गौ माता के नाम पर भी घोटाला किया है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों को भी बहुत धोखा दिया है। यहां के धान किसानों के दाना-दाना केंद्र सरकार खरीदती है। भाजपा किसानों के लिए समर्पित है। पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए पूरा पैसा सीधे किसान के अकाउंट में पहुंचता है। कोई कट कमीशन नहीं होता। जबकि पहले कांग्रेस के पीएम खुद कहते थे कि एक रुपए भेजता हूं तो 15 पैसे ही लोगों तक पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों की पीड़ा, ये गरीब मां का बेटा समझता है और इसलिए आपके इस बेटे ने गारंटी दी है कि मेरी मां तेरा पांच लाख रुपए तक बिल ये तेरा बेटा दे देगा। इसलिए हमने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.