Israel ने कश्मीर का कौन सा इलाज बता दिया? सकते में है पूरी दुनिया

न्यूज़ डेस्क(Bns)। पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में आतंकी वारदातों में अचानक तेजी आ गई है। चार आतंकी वारदातों से जम्मू कश्मीर दो चार हुआ है। कश्मीरी आतंकी बुरहान बानी की मौत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के आतंकियों ने कठुआ जिले के मछेड़ी क्षेत्र में सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया। आतंकियों ने पहाड़ी से आर्मी ट्रक पर पहले ग्रेनेड फेंके फिर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। इस हमले में जेसीओ समेत पांच ने दम तोड़ दिया। ये हमला इसलिए किया गया क्योंकि 8 जुलाई 2016 को भारतीय सेना ने आतंकी बुरहान बानी को जहन्नुम पहुंचाया था। बहरहाल, जम्मू कश्मीर में जो कुछ हो रहा है उसका इलाज भारत के पक्के दोस्त इजरायल ने बताया है।

इजरायल ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि आतंकियों से कैसे निपटा जाता है। कश्मीर में अगर इजरायल का मॉडल आ गया तो आतंकियों के होश फाख्ता हो जाएंगे। कश्मीर में बैठे आतंकी जब हमास की नकल कर रहे हैं तो भारतीय सेना को भी इजरायल वाला मॉडल अपनाना होगा। अभी कुछ दिनों पहले की ही बात है भारतीय सेना को एक सर्च ऑपरेशन के दौरान कुलगाम में एक खुफिया ठिकाना मिला। जिसका रास्ता एक अलमारी से होकर गुजर रहा था। कश्मीर में बैठे आतंकी हमास की नकल कर रहे हैं।

इजरायली सेना को भी सर्च ऑपरेशन के दौरान गुफाओं का एक जाल नजर आया था। इजरायल की सेना ने कुछ ही सेकेंड में इन टनल्स को तबाह कर दिया। जिसमें150 से ज्यादा आतंकी मारे गए। आतंक की इन गुफाओं से भारी मात्रा में हथियार और खुफिया डाक्यूमेंट्स मिले हैं। इस तरह के ऑपरेशन में सबसे बड़ी चुनौती टनल को ढूंढ़ना होता है। एक बार टनल्स मिल जाए तो उन्हें उड़ाना आसान होता है।

Source: Israel Defense Forces

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.