Apple Store: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारत में खुला एप्पल का पहला स्टोर, CEO टिम कुक ने किया उद्घाटन

तकनीति डेक्स। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज मंगलवार को भारत में पहला एप्पल स्टोर खुल गया। मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुले इस स्टोर का उद्घाटन खुद एप्पल के सीईओ टिम कुक ने किया। उन्होंने स्टोर में आए ग्राहकों का खुद स्वागत किया। इस दौरान ग्राहकों में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ सी मची रही। अमेरिकी कंपनी ने करीब दो सप्ताह पहले यहां बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) कारोबारी डिस्ट्रिक्ट के एक मॉल में अपना स्टोर खोलने की घोषणा की थी, जिसके बाद से एप्पल के चाहने वालों में जोरदार उत्साह देखने को मिला।

करीब 100 से अधिक कर्मचारियों और अन्य लोगों के जोशीले नारों के बीच कुक स्टोर के अंदर से दरवाजे खोलकर बाहर निकले और ग्राहकों का बेहद खुशी के साथ स्वागत किया। एप्पल सीईओ टिम कुक ने इससे पहले सोमवार को एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा कि वो बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में नए एप्पल स्टोर में ग्राहकों का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

एप्पल बीकेसी को दुनिया में सबसे अधिक ऊर्जा-कुशल एप्पल स्टोर स्थानों में से एक के रूप में डिजाइन किया गया है। स्टोर परिचालन रूप से कार्बन न्यूट्रल है, जो 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा पर चल रहा है। प्रत्येक टाइल को लकड़ी के 408 टुकड़ों से बनाया गया है, जिसमें प्रति टाइल 31 मॉड्यूल हैं, जिसमें कुल 1,000 टाइलें हैं जो छत बनाती हैं।

450,000 से अधिक अलग-अलग लकड़ी के टुकड़े हैं, जो दिल्ली में इकट्ठे किए गए। स्टोर में प्रवेश करने पर, ग्राहकों का स्वागत राजस्थान से प्राप्त दो पत्थर की दीवारों और जमीनी स्तर और कैंटिलीवर मेजेनाइन को जोड़ने वाली 14 मीटर लंबी स्टेनलेस स्टील की सीढ़ी से होता है। एप्पल बीकेसी में 100 से अधिक टीम सदस्य हैं जो सामूहिक रूप से 20 से अधिक भाषाएं बोलते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.