पीएम मोदी के मुरीद हुए पाकिस्तानी, भारतीय एथलीटों को बेहतर प्रशिक्षण और सुविधा देने के लिए की तारीफ

न्यूज़ डेस्क। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए बेहतर प्रशिक्षण के साथ अन्य सुविधाएं मुहैया कराई थीं। इसका फायदा टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों को मिल रहा है। जहां भारत के खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर रहे हैं, वहीं खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए पाकिस्तानी भी प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर रहे हैं। साथ ही अपने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान को प्रधानमंत्री मोदी से सीख लेने की नसीहत दे रहे हैं।

जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने के बाद कई पाकिस्तानियों ने नीरज चोपड़ा की तारीफ की है। साद नाम के एक पाकिस्तानी ने कहा कि सोने की चाहत आसान है, लेकिन उसको पाने के लिए तैयारी करना बड़ा कठिन है। बेहतर तैयारी के कारण ही आज नीरज ने पहला स्थान हासिल किया। फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से पहले हम अपने देश के एथलीट का नाम भी नहीं जानते थे।

नीरज चोपड़ा की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए एक अन्य पाकिस्तानी ने कहा कि ऐसे बनते हैं ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट! नीरज ने यूरोप में प्रशिक्षण लिया था और उनके पास एक जर्मन कोच भी है। हमारे यहां पाकिस्तान में अरशद जैसे लोगों को बुनियादी आधुनिक प्रशिक्षण सुविधाएं भी नहीं मिलती है।

माज़ अहमद नाम के एक अन्य पाकिस्तानी ने नीरज चोपड़ा की सफलता के बाद भारत और पाकिस्तान की खिलाड़ियों की तुलना करते हुए कहा कि जहां भारतीय खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं, वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ी इससे वंचित है। आप पहले भारतीय खिलाड़ियों को देखिए और फिर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को, आपको अंतर पता चल जाएगा।

गौरतलब है कि 23 जुलाई, 2021 को टोक्यो ओलंपिक शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर ओलंपिक खिलाड़ियों से उनकी तैयारी और सफर के बारे में बातचीत की थी। उस समय प्रधानमंत्री मोदी ने युवा जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा से बात की थी और उनका हौसला बढ़ाया था। इससे पहले मई 2019 में जब नीरज चोपड़ा की कोहनी का मुंबई में आपरेशन हुआ था, तब पीएम मोदी ने उनके जल्द फिट होने की कामना भी की थी। इसी तरह टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल विजेता और वेटलिफ़्टर मीराबाई चानू के इलाज और प्रशिक्षण में प्रधानमंत्री मोदी ने सीधी मदद की थी।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.