मार्च तक अयोध्या न जाएं, मोदी ने कैबिनेट के सहयोगियों को दिया सुझाव, जानिए PM मोदी ने ऐसा क्यों कहा?

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों से अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ के कारण फिलहाल राम मंदिर जाने से परहेज करने को कहा। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। बताया गया कि आज की कैबिनेट बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सभी कैबिनेट सहयोगियों को फिलहाल अयोध्या राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी। पीएम ने सुझाव दिया कि, भारी भीड़ और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी के कारण जनता को होने वाली असुविधा को रोकने के लिए, केंद्रीय मंत्रियों को मार्च में अयोध्या की अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने मंत्रियों से अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर के उद्घाटन के बाद जनता से मिले फीडबैक के बारे में भी पूछा। वहीं, बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक की शुरुआत में ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैबिनेट की ओर से सफल प्राणप्रतिष्ठा समारोह के लिए पीएम का आभार व्यक्त किया।

सोमवार को अयोध्या मंदिर में नए राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई, इस कार्यक्रम की अगुवाई पीएम मोदी ने की। समारोह का पूरे देश में सीधा प्रसारण किया गया। अभिषेक समारोह में शीर्ष राजनेताओं, व्यापारियों, खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों सहित कई हजार लोगों को आमंत्रित किया गया था। अभिषेक समारोह समाप्त होने के तुरंत बाद आमंत्रित लोगों ने देवता के ‘दर्शन’ किए। आम जनता के लिए मंदिर के दरवाजे मंगलवार सुबह खुल गए, पहले दिन करीब पांच लाख श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किए। मंगलवार की सुबह तीन बजे से ही श्रद्धालु कतार में लग गये। मंगलवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण दर्शन को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

सूचना विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार सुबह 7 बजे से रात्रि आठ बजे तक करीब 5 लाख श्रद्धांलू ने रामलला के दर्शन किए थे। रामनगरी से लगातार खबरें आ रही है कि लाखों लोग रामलला के दर्शन के लिए सुबह 3 बजे से ही लाइन में लग जाते हैं। सभी श्रद्धांलू प्रभु श्री राम (Prabhu Shri Ram) की एक झलक पाने के लिए बेसबरी से इंतजार कर रहे…।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.