#Bastar : ‘द केरल स्टोरी’ के मेकर्स बना रहे हैं सच्ची घटना पर आधारित फिल्म ‘बस्तर’, किया रिलीज डेट का ऐलान, ‘छिपा हुआ सच जो देश में तूफान ले’आएगा।

न्यूज़ डेस्क। अदा शर्मा स्टारर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर काफी बवाल हुई था, हालांकि फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। अब ‘द केरल स्टोरी’ के फिल्म निर्माता विपुल शाह और सुदीप्तो सेन ने अपने अगले प्रोजेक्ट का ऐलान कर दिया है। विपुल और सुदीप्तो की अगली फिल्म का टाइटल ‘बस्तर’ होगा, जिसे शाह सनशाइन पिक्चर्स के बैनर तले बनाया जाएगा। बस्तर का पहला पोस्टर सामने आ गया है, जिसे प्रोडक्शन हाउस ने ही अपनी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। ट्वीट के मुताबिक ‘बस्तर’ 5 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. सोशल मीडिया पर फिल्म के पोस्टर को लेकर यूजर्स के बीच चर्चा शुरू हो गई है, कई लोग इसे भी ‘द केरल स्टोरी’ के कंपेयर कर रहे हैं।

प्रोडक्शन हाउस शाह सनशाइन पिक्चर्स ने बस्तर का पहला पोस्टर जारी करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘हमारा अगला प्रोजेक्ट बस्तर, एक और मनोरंजक सच्ची घटना देखने के लिए तैयार रहें जो आपको हैरान कर देगी। 5 अप्रैल, 2024 की डेट को अपने कैलेंडर पर मार्क कर लें.’ फिल्म मेकर्स के मुताबिक बस्तर एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है, जिस तरह उन्होंने द केरल स्टोरी को लेकर दावा किया था। मेकर्स के अनुसार बस्तर एक रियल लाइफ इंसीडेंट से प्रेरित है। फिल्म के पोस्टर पर लिखा हुआ है, ‘छिपा हुआ सच जो देश में तूफान ले आएगा’।

फिल्म के संबंध में अभी और अधिक ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है। शाह और सुदीप्तो ने पहली बार ‘द केरल स्टोरी’ में काम किया, जो 2023 में बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक बनकर उभरी। द केरल स्टोरी कथित तौर पर राज्य की हजारों युवा महिलाओं के इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने और सीरिया और अफगानिस्तान जैसे देशों में जाने के लिए ब्रेनवॉश किए जाने पर आधारित थी। ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही केरल स्टोरी सवालों के घेरे में आ गई थी। फिल्म के ट्रेलर में दावा किया गया था कि केरल से 32,000 महिलाएं लापता हो गईं, कई लोगों ने इस आंकड़े पर सवाल खड़े किए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे ‘विकृत कहानी’ करार दिया था, साथ ही फिल्म को राज्य में बैन भी कर दिया था।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.