यासीन मलिक को सजा सुनाने वाले जज की सुरक्षा को लेकर सरकार चिंतित, दी जाएगी Y श्रेणी की सिक्योरिटी !

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। दरअसल, कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा की जम्मू-कश्मीर के नेता निंदा कर रहे हैं। ऐसे में विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार सतर्क हो गई है और जल्द ही उनकी सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह को वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई जा सकती है। फिलहाल विशेष न्यायाधीश के पास एक्स कैटेगरी की सुरक्षा है। आपको बता दें कि यासीन मलिक दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद है। जिसे सुरक्षा कारणों से तिहाड़ में जेल नंबर 7 में रखा गया है।

टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा हुई। कोर्ट ने यासीन मलिक पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया। विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत विभिन्न अपराधों के लिए अलग-अलग अवधि की सजा सुनाईं। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

इसे भी पढ़ें: ‘कांग्रेस का पोषित आतंकवादी था यासीन मलिक’, नरोत्तम मिश्रा ने पूछा- क्या राहुल गांधी की तरफ से आया कोई ट्वीट ?
यासीन मलिक को दो अपराधों- आईपीसी की धारा 121 (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना) और यूएपीए की धारा 17 (आतंकवादी गतिविधियों के लिए राशि जुटाना) के लिए दोषी ठहराते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.