‘सत्यनारायण और भागवत कथा फालतू, हिजड़ों की तरह बजाते हैं ताली’: AAP नेता का वीडियो वायरल

न्यूज़ डेस्क। आम आदमी पार्टी (AAP) की गुजरात इकाई के नेता गोपाल इटालिया का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उन्हें ब्राह्मणों और हिन्दू परंपराओं का अपमान करते हुए देखा जा सकता है।

वायरल वीडियो में AAP नेता कह रहे हैं, “मैं जो कहता हूँ अगर वो आपको सही नहीं लगे तो मुझे ब्लॉक कर दो क्योंकि मुझे आपकी जरूरत नहीं। लोग सत्यनारायण कथा और भागवत कथा जैसी अवैज्ञानिक और फालतू की चीजों पर पैसा और समय बर्बाद कर देते हैं। इसके बाद भी लोगों को यह नहीं पता चलता कि उन्हें ऐसा करके क्या हासिल हुआ। वे दूसरों का समय भी बर्बाद कर देते हैं। अगर हम 5 पैसे भी ऐसी फालतू चीजों पर खर्च कर देते हैं तो हमें मनुष्य की तरह जीने का अधिकार भी नहीं है।”

हिन्दू मान्यताओं का अपमान करते हुए इटालिया ने कहा कि जो इन सत्संग और कथा में शामिल होते हैं वो हिजड़ों के जैसे तालियाँ बजाते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे ऐसे लोगों पर शर्म आती है। जो मैं कहता हूँ वह आपको अगर अच्छा न लगे तो मुझे ब्लॉक कर दीजिए। लेकिन हमें उनकी जरूरत नहीं है जो संस्कृति और प्रथाओं के नाम पर हिजड़ों की तरह ताली बजाते हैं। कुछ साधु स्टेज से फालतू बातें करेंगे और हम हिंजड़ों की तरह ताली बजाएँगे।”

हालाँकि अभी तक इटालिया ने इस वायरल वीडियो पर किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन यह पहली बार नहीं है जब AAP नेता ने हिन्दू मान्यताओं का अपमान किया हो। AAP सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल का एक ट्वीट भी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने हिंदुओं के पवित्र चिह्न का अपमान किया था। केजरीवाल ने एक फोटो पोस्ट किया था जिसमें यह दिखाया गया था कि हिंदुओं के पवित्र चिह्न स्वास्तिक जैसे एक निशान के पीछे एक आदमी झाड़ू लेकर दौड़ रहा है।

इसके अलावा केजरीवाल ने ही एक कार्टून पोस्ट किया था जिसमें हनुमान जी का भी अपमान किया गया था। इस पोस्ट में दिखाया गया था कि पूँछ में आग लगाए हुए एक व्यक्ति पीएम मोदी से कह रहा है, “डन सर, सारा ध्यान जेएनयू की तरफ है।” कार्टून के जरिए यह बताने की कोशिश की गई थी कि वह व्यक्ति जेएनयू में आग लगाकर आ रहा है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.