The Kerala Story : बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ पर लगा बैन, ममता बोलीं- भाजपा ने बनवाई फिल्म

न्यूज़ डेस्क। द केरला स्टोरी’ फिल्म की स्क्रीनिंग पर पश्चिम बंगाल में रोक लगा दी गई है। बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने यह फैसला फिल्म की स्क्रीनिंग के कारण फैलने वाली हिंसा की आशंका वाली शिकायतें दर्ज होने के बाद लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फिल्म पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करने वाला है। द केरल स्टोरी क्या है? यह भी एक गलत तरह से पेश की गई कहानी है.’ मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित कई राज्यों में केरला स्टोरी को टैक्स फ्री किया गया है।

सीएम ममता बनर्जी ने फिल्म बैन का ऐलान करते हुए चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि राज्य में कहीं भी फिल्म की स्क्रीनिंग न हो सके। उन्होंने कहा कि यह फैसला राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लिया गया है।

उधर, अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा कि ‘द केरला स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे लोग उतने ही ‘गलत’ हैं, जितने वे लोग जो आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को रिलीज नहीं होने देना चाहते थे। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित ‘द केरला स्टोरी’ विवादों के बीच पिछले हफ्ते रिलीज हुई थी। उनकी यह टिप्पणी कानून व्यवस्था के मुद्दे और खराब सार्वजनिक प्रतिक्रिया का हवाला देकर तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स द्वारा रविवार से विवादास्पद फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द किए जाने के एक दिन बाद आई है।

शबाना आजमी ने एक ट्वीट में कहा कि सिर्फ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को यह तय करने का अधिकार है कि कोई फिल्म रिलीज होनी चाहिए या नहीं। उन्होंने कहा, ‘जो लोग ‘द केरला स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने की बात करते हैं, वे उतने ही गलत हैं, जितने वे लोग जो आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर प्रतिबंध लगवाना चाहते थे। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा किसी फिल्म को पास कर दिए जाने के बाद किसी को भी अतिरिक्त संवैधानिक प्राधिकरण बनने का अधिकार नहीं है।’

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.