PM मोदी ने ‘मन की बात’ में किया था इन App’S का जिक्र, Google Play store के टॉप 10 में हुए शामिल

न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कई App’S का जिक्र किया था। साथ ही देश के लोगों से घरेलू App’S को बढ़ावा देने की अपील की थी। उनके संबोधन के बाद उनमें से कई देसी App’S अलग-अलग कैटेगरी में प्ले स्टोर के टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। प्ले स्टोर पर ‘सोशल’ कैटेगरी के टॉप ट्रेंडिंग में जोश, स्नैपचैट, शेयरचैट Moj, रोपोसो और चिंगारी शामिल है।

वहीं Education कैटेगरी में Ap Sarkar Seva, Drishti, Saradata, VootKids, PunjabEducare, Doubtnut, Kutuki Kids लोगों की नई पसंद बन गए हैं। इसके अलावा हेल्थ और फिटनेस कैटेगरी की बात करें तो इसमें आरोग्य सेतु सबसे टॉप पर रहा, जिसके बाद Stepgp, Home Workout, Loss Weight एप, Increase High workout, Six Packs है।

PM मोदी ने रविवार को मन की बात के दौरान देश को आत्मनिर्भर बनने का संदेश दिया और युवाओं से अपील की कि वह इसमें अपना योगदान दें। इसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगस्त महीने की शुरुआत में देश के युवाओं के सामने एक एप इनोवेशन चैलेंज रखा गया। इस आत्मनिर्भर भारत App इनोवेशन चैलेंज में हमारे युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम में 4 कमाल के स्वदेशी एप्स का जिक्र भी किया, साथ ही ये भी बताया कि वह कैसे काम करते हैं। इसमें kids learning एप Kutuki है, जिसको लेकर बताया गया कि ये छोटे बच्चों के लिए ऐसा interactive app है जिसमें गानों और कहानियों के जरिए बात-बात में ही बच्चे math science में बहुत कुछ सीख सकते हैं।

इसके अलावा micro blogging platform App KOO, Ask Sarkar और फिटनेस एप Step set go का भी जिक्र किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप ज़रूर इन Apps के बारे में जाने और उनसे जुड़ें। हो सकता है आप भी ऐसा कुछ बनाने के लिए प्रेरित हो जाएं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.