कोविड-19: ‘कोरोना एक घोटाला है’ पर बोली सरकार- हम थक सकते हैं लेकिन वायरस नहीं थकता

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर आ रही प्रतिक्रियाओं पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ संदेश दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि नियमों का पालन कीजिए क्योंकि हम थक सकते हैं लेकिन वायरस नहीं थकता है। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्रालय का यह बयान उन प्रतिक्रियाओं पर आया है जिसमें कुछ लोग यह कहते हुए नजर आए थए कि कोरोना एक घोटाला है, मुझे मास्क की जरूरत नहीं है। इसके आगे भी जिंदगी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर राजस्थान, उत्तर प्रदेश में पिछले वर्ष की तुलना में पांच गुना ज्यादा चरम पर, छत्तीसगढ़ में 4.5 गुना और दिल्ली में 3.3 गुना ज्यादा केस सामने आए हैं। कर्नाटक, केरल, बंगाल, तमिलनाडु, गोवा, ओडिशा में न केवल कोरोना चरम पर है बल्कि वहां कोविड-19 के मामलों में भी बढ़ोतरी का ग्राफ ऊपर की तरफ है।

वहीं, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, राजस्थान और आंध्र प्रदेश ने पिछले दिनों की तुलना में ज्यादा केस रिपोर्ट किए हैं। सरकार ने कहा कि दूसरी लहर में संक्रमण बढ़ने की दर काफी तेज है जिससे स्वास्थ्य ढांचे पर काफी दबाव पड़ा है।

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 386452 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18762976 हो गई। इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 31 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 3498 और मरीजों की मौत हो जाने से संक्रमण के कारण अब तक दम तोड़ चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 208330 हो गई।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.