अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

न्यूज़ डेक्स। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी 22 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वीडियो के जरिए पीएम मोदी समारोह में शामिल होंगे। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी इस ऑनलाइन समारोह में भाग लेंगे।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अपनी सहमति जताने पर पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय समुदाय विश्वविद्यालय के 100 वर्षों के समारोहों में भाग लेने के लिए उनकी स्वीकृति के लिए आभारी है। इस ऐतिहासिक वर्ष के दौरान विश्वविद्यालय की आउटरीच इसके विकास और निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में हमारे छात्रों के प्लेसमेंट में काफी मदद करेगी।

प्रोफेसर मंसूर ने विश्वविद्यालय समुदाय से कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी प्रयास करने को कहा। इसके साथ ही कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी के लिए स्टाफ के सदस्यों, छात्रों, पूर्व छात्रों और एएमयू शुभचिंतकों से इसमें शामिल होने के लिए कहा है। उन्होंने सभी संबंधितों से गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती जैसे शताब्दी कार्यक्रम को राजनीति से ऊपर रखने की अपील की है।

इस महीने की शुरुआत में, विश्वविद्यालय ने घोषणा की थी कि शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के मुख्य अतिथि होने की उम्मीद थी। एएमयू सूत्रों के अनुसार, मुख्य अतिथि के बदलाव पर अंतिम समय में फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि मुहम्मद एंग्लो-ओरिएंटल कॉलेज 1 दिसंबर 1920 को राजपत्र अधिसूचना के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय बन गया था। उस वर्ष 17 दिसंबर को एएमयू का औपचारिक रूप से एक विश्वविद्यालय के रूप में उद्घाटन किया गया था।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.