भारत में ही होगा IPL 2021 का आयोजन, बन रही है ये योजना, इस दिन हो सकती है टूर्नामेंट की शुरुआत!

नई दिल्ली। भारत में पिछले साल कोरोना वायरस मामलों के लगातार बढ़ने की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग( IPL) का आयोजन मजबूरी में यूएई में किया गया था, लेकिन इस साल अब भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति में काफी सुधार होने के बाद इस बात की संभावना ज्यादा है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही होगा। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इस बात को कह चुके हैं कि वो IPL 2021 का आयोजन हर हालत में भारत में ही करना चाहेंगे। इसी बीच, मीडिया रिपोर्ट में इस टूर्नामेंट की तारीख का ऐलान हो गया है।

‘इनसाइड स्पोर्ट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आइपीएल 2021 का आयोजन इस साल 11 अप्रैल से किया जा सकता है। हालांकि इसके बारे में फाइनल फैसला आइपीएल गवर्निंग काउंसिल ही करेगी। BCCI के एक अधिकारी के मुताबिक, भारत व इंग्लैंड के बीच क्रिकेट सीरीज मार्च में खत्म हो जाएगी, साथ ही टूर्नामेंट की तारीख से पहले महिला वनडे टूर्नामेंट और विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन भी पूरा हो जाएगा, जिससे आइपीएल के 14वें सीजन को शुरू करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल का फाइनल 5 या 6 जून को होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हो रही है। यह कोरोना काल में भारत में खेली जाने वाली पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज है। इंग्लैंड को इस दौरे में चार टेस्ट मैचों के अलावा पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है। दौरे का समापन 28 मार्च को होना है। इसके साथ ही खिलाड़ियों को आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलने से पहले दो हफ्ते का आराम भी मिल जाएगा, जिससे वो तरोताजा होकर टूर्नामेंट में भाग ले सकेंगे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.