BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की हुई एंजियोप्लास्टी, हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को हल्के हार्ट अटैक के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल के डॉक्टर आफताब खान ने सौरव गांगुली की हेल्थ अपडेट को लेकर कहा कि उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है और वह अब स्थिर हैं। डॉक्टर ने बताया कि उन पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी। वो इस समय पूरी तरह से होश में हैं। उनके दिल में दो ब्लॉकेज हैं जिनके लिए उनका इलाज किया जाएगा। इससे पहले अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम वर्कआउट सेशन के बाद सौरव गांगुली ने सीने में दर्द की शिकायत की थी और आज दोपहर दोबारा ऐसी समस्या के बाद परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल ले आए।

सौरव गांगुली के अस्पताल में भर्ती होने पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”मुझे यह जानकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्का कार्डियक अरेस्ट आया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं उनके तेजी से स्वास्थ्य में सुधार होने की कामना करती हूं। मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।”

खेल जगत के वरिष्ठ पत्रकार बोरिया मजूमदार ने ट्वीट करते हुए लिखा, जब गांगुली जिम में थे तब उन्हें चक्कर आया और वे टेस्ट करवाने के लिए वुडलैंड्स अस्पताल गए। जब यह पता चला है कि गांगुली को हृदय संबंधी समस्या है तो अस्पताल ने डॉक्टर सरोज मंडल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय बोर्ड का गठन किया है जो उनका इलाज करेगा।

गांगुली के बड़े भाई स्नेहशीष गांगुली और उनकी पत्नी डोना गांगुली इस समय अस्पताल में हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि गांगुली की एंजियोप्लास्टी हो गई है जबकि कुछ का कहना है कि यह शाम तक होनी है। फिलहाल पूर्व भारतीय कप्तान की स्थिति स्थिर बताई जा रही है। 48 साल के गांगुली का पिछले कुछ दिनों में काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा था।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.