गजब: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग में एक ही गेंद पर 2 बार रन आउट हुआ बल्लेबाज, देखें मजेदार वीडियो

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे वाकये होते हैं, जो दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। इसमें फैन्स को कई बार फील्डरों की अद्भुत फील्डिंग से लेकर बल्लेबाजों के शानदार शॉट देखने को मिलते हैं। लेकिन रविवार को गेंदबाज ने कुछ ऐसा किया, जो अक्सर विश्व क्रिकेट में काफी कम देखने को मिलता है। ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइकर के बीच मैच में बल्लेबाज जेक वेदराल्ड एक गेंद पर एक नहीं बल्कि दो-दो बार रनआउट हुए। आप भी सोच रहे होंगे कि यह कैसे हो सकता है, लेकिन अनिश्चितताओं के खेल में ऐसा संभव हुआ है।

यह घटना मैच के 10वें ओवर में हुई, जब वेदराल्ड नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे और सिडनी थंडर के तेज गेंदबाज क्रिस ग्रीन गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान बल्लेबाजी कर रहे फिलिप शॉट ने एक तेज शॉट खेला, जिसमें गेंद ग्रीन के हाथों को चूमती हुई स्टम्प्स पर जाकर लगी। इस पर ग्रीन ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े जेक वेदराल्ड के खिलाफ रन आउट की अपील की। इस दौरान बॉल स्टम्प्स से लगकर दूसरी तरफ चली गई थी, और वेदराल्ड तुरंत रन के लिए दौड़ पड़े। इस पर सिडनी के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के पास थ्रो आया और उन्होंने गिल्लियां बिखेर दीं।

इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जैक वेदराल्ड, फिल शॉट और ट्रेविस हेड के 31 और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी की 29 रनों की पारी की मदद से 159 रन बनाए। इसके जवाब में सिडनी थंडर्स निर्धारित ओवरों में 153 रन ही बना सकी और यह मैच 6 रनों से हार गई। टीम को मैच जिताने में सीनियर तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने 22 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा माइकल नीसर ने भी दो विकेट झटके। सिडनी को इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.