सोनिया के साथ वरिष्ठ नेताओं की बैठक में बोले राहुल गांधी, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं करने को तैयार हूं

नई दिल्ली। शनिवार को कांग्रेस नेताओं की बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी में जो काम उनको सौंपा जाएगा, वो उसे करने को तैयार हैं। जानकारी के मुताबिक, बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर भी बात हुई और इस संबंध में राहुल से सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा कि जैसा आप सब चाहते हैं, मैं पार्टी के लिए वैसा ही करने को तैयार हूं। बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और दूसरे सीनियर नेताओं के साथ वो नेता भी मौजूद थे, जिन्होंने कुछ समय पहले चिट्ठी लिखकर सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग की बात की थी।

कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर करीब पांच घंटे तक शनिवार को ये बैठक चली है। बैठक में कांग्रेस के ज्यादातर बड़े नेता मौजूद थे। पार्टी के भीतर अनबन और हाल के चुनावों में हार के बाद बुलाई इस बैठक में कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने को कहा। इसपर राहुल ने कहा कि इसे पार्टी की चुनावी प्रक्रिया पर छोड़ दिया जाना चाहिए। बाकी आपकी जो इच्छा होगी, वो काम मैं करूंगा।

बैठक खत्म होने के बाद पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि हमने पार्टी के भविष्य को लेकर चर्चा की। यह एक रचनात्मक बैठक थी जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की वर्तमान स्थिति और इसे मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। चव्हाण ने बताया कि आगे ऐसी बैठकें और होंगी। शिमला और पंचमढ़ी की तर्ज पर चिंतन शिविर भी होगा।

गौरतलब है कि सोनिया अपनी अस्वस्थता के कारण पार्टी को ज्यादा वक्त नहीं दे पा रही हैं और नेताओं से भी नहीं मिल पा रही हैं। पार्टी में तालमेल ना होने की बात कहते हुए अगस्त महीने में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल समेत कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी का सक्रिय अध्यक्ष होने और व्यापक संगठनात्मक बदलाव करने की मांग की थी। जिसके बाद इन नेताओं के साथ ये सोनिया गांधी की पहली बैठक है। माना जा रहा है कि एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनायाजा सकता है। एक दिन पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा भी है कि कांग्रेस के 99.99 फीसदी नेताओं और कार्यकर्ता राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.