हिंदुत्व की तालिबान से तुलना करना स्वरा भास्कर को पड़ा भारी, कोलकाता पुलिस साइबर सेल में शिकायत दर्ज

कोलकाता। विवादों में हमेशा बनी रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अफगानिस्तान में तालिबान के मुद्दे पर ट्विटर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला एक विवादित बयान दे दिया है जिसके बाद ट्विटर पर #ArrestSwaraBhaskar अब ट्रेंड कर रहा है और युजर्स स्वरा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

गौरतलब है कि स्वरा भास्कर के इस विवादित बयान के बाद कोलकाता पुलिस की साइबर सेल में अभिनेत्री के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। यह शिकायत पार्क सर्कस निवासी राज चौधरी ने गुरूवार सुबह साइबर सेल कोलकाता पुलिस में लिखित में दर्ज कराई है।17 अगस्त को स्वरा भास्कर ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया था, जिसमें देश के कट्टरपंथी हिंदुत्व की तुलना अफगानिस्तान में तालिबान की गतिविधियों से की गई। स्वरा ने हिंदुत्व की तुलना उग्रवाद से भी की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि “हम हिंदुत्व के आतंक से ठीक नहीं हो सकते हैं और तालिबान आतंक से सभी हैरान और तबाह हो सकते हैं, हम तालिबान आतंक से शांत नहीं हो सकते हैं और फिर हिंदुत्व आतंक (एसआईसी) के बारे में सभी क्रोधित हो सकते हैं! हमारे मानवीय और नैतिक मूल्य उत्पीड़क या उत्पीड़ित की पहचान पर आधारित नहीं होने चाहिए।”

स्वरा भास्कर के इस विवादित ट्वीट का कई लोगों ने विरोध किया और गिरफ्तारी की मांग की है। ज्ञात हो कि स्वरा के इस ट्वीट के साथ कोलकाता निवासी ने कोलकाता पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। इसको लेकर कोलकाता पुलिस आरोपों पर टिप्पणी नहीं करना चाहती थी और मामले की जांच कर रही है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.