केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल, पत्नी और सहायक की मौत

पणजी। केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक सोमवार को कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में उनकी पत्नी और एक सहायक की मौत हो गई। नाइक के साथ उनकी पत्नी विजया और सहायक यात्रा कर रहे थे। यह हादसा उत्तर कन्नड़ जिले में अंकोला के निकट हुआ। उस समय मंत्री कर्नाटक में धर्मस्थल से अपने गृह प्रदेश गोवा लौट रहे थे। सूत्रों ने कहा कि नाइक (68) को रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर गंभीर हालत में पणजी के निकट गोवा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (जीएमसीएच) लाया गया। बेंगलुरु में कर्नाटक पुलिस ने कहा कि नाइक अपनी पत्नी, निजी सहायक दीपक, अपने विश्वस्त साई किरन, सुरक्षाकर्मी और चालक के साथ सोमवार रात यल्लापुर से गोकरना जा रहे थे। उन्होंने कहा कि रास्ते में उत्तर कन्नड के अंकोला तालुक के होसाकांबी गांव के पास चालक कार पर नियंत्रण नहीं रख पाया और गाड़ी पलट गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बेंगलुरु में बताया, “यह गाड़ियों के बीच भिड़ंत नहीं थी। प्रथम दृष्टया लगता है कि चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया था।” पणजी में सूत्रों ने कहा कि नाइक की पत्नी अस्पताल में मृत अवस्था में लाई गई थीं जबकि उनके निजी सहायक की इलाज के दौरान मौत हुई। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री की गाड़ी फिसल कर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। चालक समेत कार सवार सभी लोगों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार से निकाला गया। घटनास्थल की तस्वीरों में नाइक को बेहोशी की हालत में एक एंबुलेंस में स्थानांतरित करते हुए देखा गया। जैसे ही एंबुलेंस गोवा के क्षेत्र में पहुंची राज्य पुलिस उसे एस्कॉर्ट करते हुए जीएमसीएच तक लेकर पहुंची। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत एंबुलेंस के पहुंचने से पहले ही अस्पताल पहुंच चुके थे और चिकित्सकों का एक दल भी वहां तैयार था। नाइक केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री भी हैं। जीएमसीएच के डीन डॉ. शिवानंद बांडेकर समेत चिकित्सकों से चर्चा के बाद नाइक को तत्काल उपचार मुहैया कराने के उद्देश्य से सावंत चिकित्सकों को अपनी कार से एंबुलेंस तक लेकर गए जो अस्पताल के रास्ते में थी।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मंत्री को उचित इलाज मुहैया कराने के संबंध में बातचीत की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सावंत से 68 वर्षीय नाइक के इलाज के बारे में बात की। सिंह ने ट्वीट में कहा, ‘‘रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक के सड़क दुर्घटना में घायल होने के समाचार से मैं स्तब्ध और अत्यंत दुखी हूं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मेरी बातचीत हुई है। श्रीपदजी के इलाज का समुचित प्रबंध राज्य सरकार कर रही है। ईश्वर से प्रार्थना है कि श्रीपदजी जल्दी स्वस्थ हों।’’ सूत्रों ने बताया कि सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री के साथ जरूरत पड़ने पर नाइक को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाए जाने के विकल्प पर भी बातचीत की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने नाइक की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए नाइक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.