सरकारी संपत्तियों के निजीकरण पर भड़के राहुल गांधी, बोले- ये सरकार बनाना नहीं, सिर्फ बेचना जानती है

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के सरकारी सपंत्तियों के निजीकरण करने के फैसलों की कड़ी आलोचना की है। राहुल ने कहा है कि इससे आम लोगों को कुछ मिलने वाला नहीं है, कुछ कारोबारियों के फायदे के लिए ये किया जा रहा है। राहुल ने कहा है कि ये सरकार बनाना नहीं, बेचना जानती है।

सोमवार को राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक खबर शेयर की है, जिसमें बताया गया है कि सरकार चार हवाई अड्डों को बेचना चाहती है। इस खबर को शेयर करते हुए राहुल ने कहा है कि ये सरकार सिर्फ बेचना जानती है। ये निजीकरण आम लोगों को सिर्फ मुश्किल में डालेगा जबकि कुछ कारोबारियों को मदद करेगा। राहुल ने इंडिया अंगेस्ट प्राइवेटाइजेशन के हैशटैग के साथ ये ट्वीट किया है।

मौजूदा सरकार लगातार सरकारी संपत्तियों को निजी हाथों में देने की वकालत करती रही है। हाल ही में बजट के दौरान भी सरकार ने कई संस्थाओं के निजीकरण का ऐलान किया है। जिसमें बैंक, हवाईअड्डे और कई दूसरी संपत्तियां हैं। इसको लेकर राहुल गांधी बीते काफी समय से मुखर हैं। राहुल का कहना है कि देश में सभी संस्थाएं अगर निजी हाथों में चली जाएंगी तो इससे गरीब आदमी के लिए मुश्किल होगी।

राहुल गांधी मौजूदा प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के लिए लगातार ये कहते रहे हैं कि ये सरकार आम लोगों की बजाय बड़े कारोबारियों को फायदा पहुंचाती रही है। राहुल गांधी ने लगातार गौतम अडानी और मुकेश अंबानी से पीएम नरेंद्र मोदी के रिश्तों पर भी सवाल किए हैं। देश की कई सार्वजनिक संपत्तियों को अडानी और रिलायंस ग्रुप के हाथों में दिए जाने को लेकर राहुल सवाल करते रहे हैं। राहुल का कहना है कि नरेंद्र मोदी के फैसलों पर इन कारोबारियों का असर है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.