आंध्र प्रदेश : रामतीर्थम मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने के मामले में 4 गिरफ्तार, सभी हैं TDP के समर्थक

अमरावती। पुलिस ने आंध्र प्रदेश विजयनगरम जिले के नेल्लिमर्ला मंडल के बोडीकोंडा स्थित रामतीर्थम मंदिर (Ramatheertham Temple) में कोदंडराम मूर्ति (Lord Ram idol) को क्षतिग्रस्त किये जाने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पता चला है कि ये चारों तेलुगु देशम पार्टी के समर्थक हैं।

जिला प्रशासन ने प्रतिमा को ध्वस्त किये जाने के मामले को गंभीरता से लिया। इसकी जांच के लिए पांच टीमें गठित की थी। पुलिस ने हालात को देखते हुए रामतीर्थम मंदिर के पास कड़ा बंदोबस्त किया है।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक राजकुमारी ने शनिवार को मीडिया से कहा कि मूर्ति के क्षतिग्रस्त किये जाने के में अब तक 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनके साथ पूछताछ की जा रही है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से संयम बरतने की अपील की है। साथ ही लोगों को पुलिस के साथ सहयोग करने की अपील की है। साथ ही चेतावनी दी है कि घटना को लेकर यदि कोई भड़काऊ बयानबाजी करने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

दूसरी ओर सांसद विजयसाई रेड्डी शनिवार को विजयनगरम जिले के रामतीर्थम पहुंच गये है। उससे पहले विजयसाई रेड्डी ने आरोप लगाया है कि रामतीर्थम मंदिर में कोदंडराम की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने की घटना के पीछे टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू हाथ है। सांसद ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी जब गरीबों में आवासीय पट्टे वितरित कर रहे थे तब इस घटना को अंजाम दिया गया। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों का ध्यान भंग करना मात्र रहा है।

गौरतलब है कि 29 दिसंबर को मंदिर के आसपास सीसी कैमरे स्थापित किये जाने थे। मगर 28 दिसंबर को रात को अज्ञात लोगों ने रामतीर्थम मंदिर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया और कोदंडाराम की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया। चिना जीयर स्वामी ने आश्रम के प्रतिनिधियों के सहयोग से मूर्ति को फिर से प्रतिष्ठित किये जाने की व्यवस्था की है।

इससे पहले मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कोदंडराम की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किये जाने की घटना की निंदा की थी। उन्होंने कहा कि भगवान की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करनेवाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने अधिकारियों को इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाये।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.