पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के अलगाववादियों के साथ थे कनेक्शन, रच रही थी साजिश

श्रीनगर। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की हिरासत का आधार बताते हुए छह पेज के डोजियर में कहा गया है कि महबूबा अलगाववादियों के साथ काम कर रही थीं। सूत्रों के मुताबिक, इस डोजियर में महबूबा मुफ्ती के आर्टिकल 370 को रद्द करने से पहले के लिंचिंग व हाईवे रोकने व अन्य ट्वीट शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार, यह पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) का झंडा और दावात व कलम का चिन्ह–1987 के जम्मू-कश्मीर चुनावों के दौरान मुस्लिम यूनाइटेड फ्रंट (MUF) द्वारा इस्तेमाल किए गए चिन्ह की नकल है।

कश्मीर के करीब 50 राजनेताओं को 5 अगस्त को आर्टिकल 370 को रद्द करने से कुछ दिन पहले हिरासत में लिया गया। इसमें तीन पूर्व मुख्यमंत्री भी शामिल हैं, जिन्हें गिरफ्तारी के बाद जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में रखा गया है। वरिष्ठ पीआरडी नेताओं नईम अख्तर व सरताज मदनी व नेशनल कान्फ्रेंस के महासचिव अली मुहम्मद सागर को पीएसए के तहत हिरासत में रखा गया है।

डोजियर में कहा गया है कि सागर की हिरासत का आधार उनका आर्टिकल 370 व 35ए के खिलाफ बहुत मुखर होना है। डोजियर में कहा गया, “वह युवाओं, विशेष रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार के फैसलों के खिलाफ उकसाने में शामिल थे। सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने की उनकी क्षमता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह आतंकवाद के दौरान मतदाताओं को संगठित करने व चुनाव बहिष्कार के लिए प्रेरित करने में सफल रहे।”

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.