‘जब युवा गोल पर गोल कर रहे तो कुछ लोग सेल्फ गोल कर रहे’, संसद न चलने देने पर बोले PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के अंतर्गत लाभार्थियों को निशुल्क अन्न वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने संसद में जारी मानसून सत्र के दौरान ठप पड़ी कार्यवाही को लेकर भी अपना गुस्सा जाहिर किया। पीएम मोदी ने संसद ना चलने पर विपक्ष की जमकर खिंचाई की। इसके साथ ही उन पर देश की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक तरफ हमारा देश, हमारे युवा भारत के लिए नई सिद्धियां प्राप्त कर रहे हैं, जीत का गोल कर रहे हैं तो वहीं देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो राजनीतिक स्वार्थ में सेल्फ गोल करने में जुटे हैं। देश क्या चाहता है, देश क्या हासिल कर रहा है, देश कैसे बदल रहा है। इससे इनको कोई सरोकार नहीं है। मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि ऐसे लोगों को देश की कोई चिंता नहीं है। वे देश के विकास से बेफिक्र हैं। वे संसद चलाने में बाधा पैदा कर देश की भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग देश के विकास को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ये देश इनसे रुकने वाला नहीं है। वो संसद को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन 130 करोड़ जनता देश ना रुके इसमें लगे हुए हैं। मोदी ने कहा कि देश की जनता ऐसी राष्ट्रविरोधी राजनीति की बंधक नहीं हो सकती, जो सत्ता की आकांक्षा रखते हैं, वे देश की प्रगति को नहीं रोक सकते।

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि आज की ये 5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष बन गई है। ये 5 अगस्त ही है, जब 2 साल पहले देश ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को और सशक्त किया था। 5 अगस्त को ही आर्टिकल-370 को हटाकर जम्मू कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार, हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया गया था। यही 5 अगस्त है, जब भारतीयों ने सैकड़ों साल बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की तरफ पहला कदम रखा। आज अयोध्या में तेजी से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और आज ही ओलंपिक के मैदान पर देश के युवाओं ने हॉकी के अपने गौरव को फिर स्थापित करने की तरफ बड़ी छलांग लगाई है।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी एक महीनें में भारत का एक्सपोर्ट 2.5 लाख करोड़ से भी ज्यादा हो गया। कृषि निर्यात में हम दशकों बाद हम दुनिया के टॉप 10 देशों में शामिल हुए हैं। देश का पहला मेड इन इंडिया विमानवाहक पोत ‘विक्रांत’ समंदर में अपना ट्रायल शुरू कर चुका है। कोरोना काल में भी खेती और उससे जुड़े कामों को रुकने नहीं दिया गया, उन्हें पूरी सतर्कता के साथ जारी रखा गया। किसानों के लिए बीज, खाद्य और उपज बेचने की व्यवस्था की गई। इससे हमारे किसानों ने रिकॉर्ड उत्पादन किया और सरकार ने भी MSP पर खरीद के नए रिकॉर्ड स्थापित किए।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.